कोरोना अपडेट
कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

कोविड-19: बिहार में अब तक 50 फीसदी से ज्यादा मरीज़ हुए ठीक!

09 May, 2020 12:43 PM | R Kumar 33

बिहार के श्रमिकों की घर वापसी को लेकर हो रही राजनीति के बीच राज्य से कोरोना वायरस को लेकर कुछ राहत देने वाली खबर आई है।



इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंंगल पांडे ने दावा किया है कि राज्य में अबतक कोरोना वायरस के जितने भी मामले हैं उनमें से 52 प्रतिशत लोग ठीक हो चुके हैं।
मंगल पांडे के मुताबिक शनिवार सुबह बिहार में 33 और लोगों के ठीक होने की खबर आई है और राज्य में कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा अब 300 को पार कर चुका है। मंगल पांडे ने अपने ट्वीट संदेश के जरिए यह जानकारी दी है।
बिहार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शुक्रवार शाम तक राज्य में कोरोना वायरस के कुल 579 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में हालांकि कोरोना वायरस की वजह से अबतक 5 लोगों की जान भी जा चुकी है।
राज्य में हाल के दिनों में आए कोरोना वायरस मामलों में कई केस ऐसे भी हैं जो बाहर के राज्यों से आए हैं। राज्य में बिहार मिलिट्री पुलिस के 5 लोग भी कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं।
बिहार से बहुत बड़ी संख्या में लोग देश के दूसरे राज्यों में मजदूरी करने के लिए जाते हैं, लेकिन लॉकडाउन की वजह से राज्य के कई नागरिक दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं और केंद्र सरकार अब उन लोगों को श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ियों की मदद से बिहार पहुंचा रही है।
श्रमिक स्पेशल गाड़ियों के किराए को लेकर केंद्र और कई राज्यय सरकारों के बीच टकराव भी हो रहा है।
शुक्रवार को दिल्ली से 1200 मजदूरों को लेकर एक ट्रेन बिहार गई है और शनिवार सुबह वह बिहार पहुंची है, इस ट्रेन में गए श्रमिकों के किराए को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार और बिहार की नीतीश कुमार सरकार आमने सामने है।
केजरीवाल सरकार के मंत्रियों का दवा है कि ट्रेन में गए श्रमिकों का किराया उनकी सरकार दे रही है जबकि बिहार सरकार के मंत्री कह रहे हैं कि दिल्ली सरकार ने उनसे किराए की क्षतिपूर्ति के लिए पत्र लिखा है।

अन्य समाचार