रजौली में चेक पोस्ट पर वाहनों के जांच में शराब की बड़ी खेप बरामद

नवादा । पटना-रांची राजमार्ग 31 पर झारखंड की सीमा से सटे रजौली के चितरकोली चेकपोस्ट पर बुधवार देर रात से गुरुवार सुबह नौ बजे तक वाहनों की सघन जांच की गई। इस दौरान तीन अलग-अलग वाहनों से भारी मात्रा में बंगाल, झारखंड व हरियाणा निर्मित देसी-विदेशी शराब बरामद की गई। सभी वाहनों को जब्त कर लिया गया। पांच लोगों की भी गिरफ्तारी हुई है। पुलिस की इस कार्रवाई से शराब माफिया में हड़कंप मचा हुआ है।

एएसपी अभियान कुमार आलोक के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में रजौली के प्रभारी थानाध्यक्ष राजेश कुमार, डीआइयू टीम, एसटीएफ व स्वाट के जवान शामिल थे। लॉक डाउन से अनलॉकडाउन की अवधि में शराब धंधेबाजों के खिलाफ पुलिस की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।
बालू लदे दो ट्रैक्टर जब्त यह भी पढ़ें
प्रभारी थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि जांच के दौरान झारखंड की ओर से आ रहे आम लदे एक पिकअप वैन से भारी मात्रा में पश्चिम बंगाल निर्मित देसी शराब बरामद हुई। पिकअप से 140 कार्टन शराब बरामद की गई। वैन में आम के फल के नीचे शराब व बियर को छिपाकर लाया जा रहा था ताकि किसी को संदेह न हो। पिकअप वैन चालक ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह कोडरमा से शराब लोड कर बिहारशरीफ जा रहा था। वहीं, सुबह में पश्चिम बंगाल के कोलकाता से आने वाली सोनू-मोनू बस से शराब की 16 बोतलें बरामद हुई। इसके अलावा दिबौर से रजौली आ रहे एक कार से हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब की 478 बोतलें शराब की मिली। जांच टीम ने पिकअप वैन, बस व कार को जब्त कर लिया। पिकअप वैन व बस के चालक-खलासी सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
----------------
इन लोगों की गिरफ्तारी
प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि आम लदे पिकअप वैन का चालक नालंदा जिले के छोटी तकिया खैराबाद, महल पर निवासी कृष्णा दास के बेटे ईश्वर रविदास व खलासी नालंदा जिले के परवलपुर थाना क्षेत्र के लालबाग गांव निवासी धर्म रविदास के बेटे दीपक कुमार को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, कोलकाता से आ रहे सोनू-मोनू बस के चालक नवादा जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के मल्लिकपुर-जफरा गांव निवासी बरन सिंह के बेटे संजय सिंह व खलासी अकबरपुर थाना क्षेत्र के लोहानीपुर गांव निवासी साबिर खान के बेटे सोनू खान को गिरफ्तार किया गया है। बस पर सवार धंधेबाज नवादा के नंदकिशोर साव के बेटे शैलेश कुमार उर्फ छोटू की भी गिरफ्तारी हुई है। कार से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार