नर्सिंग होम मालिक पर प्राथमिकी दर्ज, आरोपित आशा को भेजा जेल

नवादा । बुधवार शाम रजौली बाइपास चौक पर सिरदला रोड में तुलसी नगर के पास अवैध रूप से चले रहे नर्सिंग होम को सील करने के बाद रजौली थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बीएन चौधरी के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। बुधवार शाम सील किए गए सहज सर्जिकल नर्सिंग होम से सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद सिंह के नेतृत्व में जांच के लिए जिले से आई टीम को लगभग 6 लाख रुपये नकद, कागजातों से भरी एक फाइल के साथ नर्सिंग होम परिसर में लगी एक कार को जब्त किया था। नर्सिंग होम में मौजूद सिरदला पीएचसी की आशा कार्यकर्ता जो कि सिरदला थाना क्षेत्र के महबतपुर गांव निवासी किरण देवी को गिरफ्तार किया गया था। पीएचसी की आशा किरण अपने नाम बदलकर शीला बनकर सहज सर्जिकल में चिकित्सक के सहायक के रूप में कार्य कर रही थी। वह नर्सिंग होम के लिए सरकारी अस्पतालों से मरीज लाने का काम करती थी। नर्सिंग होम में 15 जून को आशा कार्यकर्ता बबली कुमारी की मौत ने नर्सिंग होम का सारे राज खोल कर रख दिए। सरकारी कर्मी की मौत के बाद नर्सिंग होम के संचालक के विरुद्ध हत्या, धोखाधड़ी, साक्ष्य छुपाने व बगैर फार्मासिस्ट के ही दवा रखने को लेकर मेडिकल अधिनियम की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद रजौली पुलिस ने मामले की छानबीन करना आरंभ कर दिया है।

नहर में भरी है गाद, सैकड़ों गांवों के खेतों तक नहीं पहुंचेगा पर्याप्त पानी यह भी पढ़ें
-----------------
पुलिस हर पहलुओं से
कर रही है जांच
सहज सर्जिकल नर्सिंग होम में जांच के क्रम में चिकित्सक के कमरे में लगे पलंग के बॉक्स में छुपा कर रखे 5 लाख 89 हजार 900 रुपये एसडीओ, एलआरडीसी, सीओ व सर्किल इंस्पेक्टर की उपस्थिति में जांच टीम ने जब्त किया था। रुपये बरामद होने के मामले में पुलिस हर एक बिदुओं पर जांच कर रही है। आखिर इतना पैसा उक्त नर्सिंग होम में कहां से आया, किन मरीजों से ये रुपये लिए गए थे। ऑपरेशन के नाम पर मरीजों से शोषण कर रखे गए ये रुपए बड़े पैमाने पर चल रहे इस नर्सिंग होम की कुछ अलग ही कहानी बयां कर रहे थे।
--------------------
गर्भपात कराने का भी
आ रहा है मामला
दो-तीन वर्षों से ज्यादा समय से इस नर्सिंग होम मं गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी, बड़े-बड़े ऑपरेशन और गर्भपात जैसे गैरकानूनी कार्य हो रहे थे। रजौली में कई गर्भवती की प्रसव के बाद मौत होने पर अवैध धंधा होने का मामला प्रकाश में आया। जब्त फाइल से भी कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार