कोरोना संक्रमित मृत युवक के पिता की भी मौत

नवादा : नगर के राजेंद्र नगर वार्ड नंबर तीन मोहल्ला के निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति अशोक प्रसाद की कोरोना से मौत हो गई। शनिवार की देर रात उन्होंने पीएमसीएच में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बता दें कि 18 जून को मृतक के 22 वर्षीय पुत्र राजीव कुमार की भी कोरोना से मौत हुई थी। एक पखवारे के भीतर कोरोना से पिता-पुत्र की मौत के बाद हड़कंप मच गया है। सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद सिंह ने कोरोना से मौत की पुष्टि की है। उन्होंने यह भी बताया है कि मृतक अशोक के शरीर में प्लेटलेट्स काफी गिर गया था। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। बताया जाता है कि मृतक की तबीयत काफी बिगड़ गई थी। जिसके बाद वे इलाज कराने नालंदा के पावापुरी मेडिकल कॉलेज चले गए। वहां से उन्हें पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया। जहां उनकी मौत हो गई। यह खबर मिलते ही शहर में हड़कंप मच गया। मृतक पुत्र के संपर्क चेन में अभी भी कई लोग संक्रमित हैं।


--------------------
18 जून को हुई थी बेटे की मौत
- सांस संबंधी समस्या पर बेटे को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। 18 जून को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद उसके नजदीकी लोगों के सैंपल लिए गए थे। जिसमें संक्रमण का लंबा चेन मिला था। जानकारी के अनुसार मृतक के परिवार के सदस्य भी संक्रमित हैं। वहीं मृतक के नजदीकी लोग भी संक्रमित हैं।
कौआकोल में विवाहिता की हत्या कर शव को दफनाया यह भी पढ़ें
---------------------
जिले में कोरोना से तीसरी मौत
- जिले में कोरोना से यह तीसरी मौत हुई है। इन दोनों पिता-पुत्र के अलावा वारिसलीगंज प्रखंड के जमुआमा गांव के एक युवक की मौत हुई थी। हालांकि आधिकारिक स्तर पर अभी दो के मौत की पुष्टि हो सकी है। जिला प्रशासन का कहना है कि वारिसलीगंज के मृतक युवक का सैंपल नालंदा में लिया गया था। इसलिए उस मौत की गिनती नालंदा में ही किया जा रहा है।
--------------------
हरकत में आया प्रशासन, डीएम पहुंचे राजेंद्र नगर
- कोरोना संक्रमितों की मौत के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह हरकत में आ गया। डीएम यशपाल मीणा समेत कई अधिकारी राजेंद्र नगर मोहल्ला पहुंचे और जायजा लिया। उन्होंने बताया कि पूरे क्षेत्र को कंटेंनमेंट जोन घोषित किया गया। सुरक्षा की ²ष्टि से सभी दुकानों को बंद करा दिया गया है। चार गली प्वाइंट को चिन्हित करते हुए बांस-बल्ली से मोहल्ले को घेर दिया गया है। गली को पूरी तरह सील कर दिया गया है। मोहल्ले में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है। डीएम मोहल्ले में समय-समय पर सैनिटाइज कराने का निर्देश दिया है। घर-घर स्क्रीनिग करने को कहा गया है। डीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी तथ्य को नहीं छिपाएं। स्वेच्छा से अपनी जांच कराएं। स्वास्थ्य विभाग को घर-घर सर्वे करने का निर्देश दिया। मौके पर अपर समाहर्ता ओम प्रकाश, सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद सिंह, भू अर्जन पदाधिकारी बीरेंद्र प्रसाद, प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार शैलेंद्र समेत कई अधिकारी उपस्थित थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार