कोरोना अपडेट

कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनिंग टेस्ट मिस करेंगे जो रूट, स्टोक्स करेंगे इंग्लैंड को लीड

29 Jun, 2020 09:11 PM | R Kumar 26

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म में भाग लेने के लिए अगले सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरूआती टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स रूट की अनुपस्थिति में पहली बार टीम का नेतृत्व करेंगे.



तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 8 जुलाई से साउथैम्पटन के एजेस बाउल में शुरू होना है और इस दौरान ही रूट की पत्नी अपने बच्चे को जन्म दे सकती है. रूट ने इस दौरान ऑल राउंडर बेन स्टोक्स पर अपना भरोसा जताया है और उन्हें कप्तानी के लिए एक नेचुरल लीडर बताया है. रूट ने कहा कि वो हमारे लिए बेहतरीन काम करेंगे.
रूट दूसरे टेस्ट में भी शामिल हो पाएंगे या नहीं इसपर भी फिलहाल कुछ स्पष्ट नहीं है क्योंकि उन्हें टीम में आने से पहले 7 दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन में जाना होगा.
पिछले हफ्ते, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक क्रिकेट एशले जाइल्स ने कहा था कि बोर्ड को उम्मीद है कि खिलाड़ी सीरीज के दौरान अंदर बाहर आ सकते हैं. ऐसे में इस सीरीज का आयोजन पूरी तरह से बायो सुरक्षित वातावरण में किया जाएगा.
वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम रविवार को इंग्लैंड पहुंच गई. इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान को अगस्त-सितंबर में तीन टेस्ट और इतने ही टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है. पाकिस्तानी क्रिकेटर और उनके स्पोर्ट स्टाफ लाहौर से एक चार्टड प्लेन के जरिए मैनचेस्टर पहुंची. इसके बाद वहां से उन्हें वॉर्कयाशर ले जाया गया. कोविड-19 महामारी और अपने 20 खिलाड़ियों तथा स्पोर्ट स्टाफ के कोरोना वायस पॉजिटिव पाए जाने के बीच टीम आखिरकार इंग्लैंड पहुंच गई है.
मेहमान टीम 14 दिन के अपने आइसोलेशन अवधि से पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की जांच प्रक्रिया से गुजरेगी.

अन्य समाचार