कोरोना अपडेट

कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

बेन स्टोक्स करेंगे इंग्‍लैंड की कप्तानी, जानिए जो रूट को क्‍या हुआ!

30 Jun, 2020 08:30 AM | R Kumar 19

कोरोना काल के बाद अब फिर से क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. कोरोना (CoronaVirus) के बाद पहला टेस्‍ट मैच इंग्‍लैंड वेस्‍टइंडीज (England Vs West Indies) के बीच खेला जाएगा. लेकिन इस बीच इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के नियमित कप्‍तान जो रूट (Joe Root) कप्‍तानी नहीं करेंगे, उनकी जगह ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) कप्‍तानी करते हुए दिखाई देंगे. हालांकि इससे पहले पू्र्व कप्‍तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने इस बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) को कप्‍तान बनाए जाने का विरोध किया था. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहने का फैसला किया है. इससे अगले सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में उनके खेलने की संभावना काफी कम है. जो रूट की गैरमौजूदगी में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पहली बार टीम की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे. तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मैच साउथम्प्टन में आठ जुलाई से खेला जाएगा जो रूट की पत्नी इसी तारीख के आस-पास मां बनने वाली है. जो रूट ने भी कप्तानी के लिए बेन स्टोक्स का समर्थन करते हुए कहा कि वह नैसर्गिक कप्तान है.



इस दिग्‍गज खिलाड़ी को जनवरी में हुआ था कोरोना, सोचा फ्लू हुआ है, जानिए फिर क्‍या हुआ
जो रूट ने बीबीसी से कहा कि वह हमारे लिए शानदार काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. जो रूट का दूसरे टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है क्योंकि टीम से जुड़ने से पहले उन्हें सात दिनों तक कोरंटाइन में रहना होगा. पिछले सप्ताह इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था कि बोर्ड से रूट सहित सीरीज के दौरान खिलाड़ियों को टीम के 'जैविक वातावरण' को छोड़ने फिर से जुड़ने की अनुमति मिलने की उम्मीद है. सीरीज पूरी तरह से 'जैविक रूप से सुरक्षित' स्थल पर खेली जाएगी. कोविड-19 महामारी के कारण तीन महीने बाद इस टूर्नामेंट के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी.
एमएस धोनी का बिल्‍कुल अनोखा लुक आया सामने, आप भी देखकर रह जाएंगे दंग
हालांकि आपको बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड के ही पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने बेन स्‍टोक्‍स को कप्‍तान न बनाए जाने की बात कही थी. उन्‍होंने कहा था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अगर नियमित कप्तान जो रूट चयन के उपलब्ध नहीं रहते है तो हरफनमौला बेन स्टोक्स पर कप्तानी का अतिरिक्त बोझ नहीं डाला जाना चाहिए. पीटरसन ने कहा था कि विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर इस पद के लिए बेहतर रहेंगे. पीटरसन ने कहा था कि क्या मैं बेन स्टोक्स को किसी भूमिका में देखना चाहता हूं? शायद नहीं, जोस बटलर को मैं कप्तान के लिए पसंद करूंगा. पीटरसन को लगता है कि स्टोक्स को टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी देना ठीक नहीं होगा. पीटरसन ने कहा कि दूसरे खिलाड़ियों के साथ मजाक मौज मस्ती करने वाले खिलाड़ी कई बार सर्वश्रेष्ठ कप्तान नहीं होते हैं ऐसी जिम्मेदारी मिलने के बाद संघर्ष करते हैं. पीटरसन ने कहा कि उन्होंने कप्तान के तौर पर अपने छोटे कार्यकाल को पसंद नहीं किया. उन्होंने कहा था कि मैं उस दौरान संघर्ष कर रहा था, मुझे वह जिम्मेदारी पसंद नहीं थी. आपको खुद में बदलाव करना होता है मुझे ड्रेसिंग रुम में वह सम्मान नहीं मिल पाता था. मै कुछ कहता था उसे हल्के अंदाज में लिया जाता था.
(इनपुट भाषा)

अन्य समाचार