टी20 विश्व कप का तय समय पर आयोजन कराना चाहते हैं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

महामारी की वजह से हर दिन लाखों की तादाद में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं. कोरोनावायरस के कहर के चलते लाखों लोगों की जान जा चुकी है. इसका असर खेल जगत पर भी लगातार पड़ रहा है. इस साल होने वाला टोक्यो ओलंपिक भी एक साल के लिए स्थगित किया जा चुका है. IPL भी अब तक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है.

साथ ही ICC ने ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के भविष्य पर अब तक फैसला नहीं किया है. ऐसे में आशंका है कि टी20 विश्व कप भी स्थगित हो सकता है. लेकिन पाकिस्तान के सीमित ओवर के कप्तान बाबर आजम चाहते हैं कि टी20 विश्व कप का आयोजन तय समय पर ही हो. बाबर ऐसा इसलिए चाहते हैं क्योंकि वो पहली बार बतौर कप्तान विश्व कप में पाकिस्तान टीम की अगुवाई करेंगे.
'बतौर कप्तान मेरा पहला टी20 विश्व कप'
पाकिस्तान टीम के नए कप्तान बाबर आजम अपनी कप्तानी को लेकर काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. यही वजह है कि बाबर चाहते हैं कि टी20 विश्व कप तय सयम से हो. बाबर ने कहा एक प्रोफेशनल खिलाड़ी के तौर पर चाहता हूं टी20 विश्व कप का आयोजन तय समय से ही हो. पाकिस्तान के कप्तान के तौर पर मैं नहीं चाहता कि टी20 विश्व कप स्थगित हो. क्योंकि कप्तान के तौर पर ये मेरा पहला विश्व कप है. लेकिन आखिरी फैसला अधिकारियों को करना है.
इसके अलावा बाबर ने इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान टीम की तैयारियों पर भी बयान दिया. बाबर आजम ने कहा कि मुझे विश्वास है कि इंग्लैंड दौरे पर हमारी टीम टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगी और हमारी रैंकिंग में भी सुधार होगा. अगर टी20 विश्व कप होता है तो पाकिस्तान टीम उसमें भी शानदार प्रदर्शन करेगी.
मिकी आर्थर ने किया सपोर्ट - बाबर आजम
बाबर आजम को बेहद कम वक्त में ही पाकिस्तान टीम का कप्तान बना दिया गया. वो पाकिस्तान की टी20 और वनडे टीम की कमान संभाल रहे हैं. इसके पीछे एक बड़ी वजह हैं मिकी आर्थर. मिकी आर्थर पाकिस्तान टीम के पूर्व कोच थे. उन्होंने बाबर को पूरी तरह सपोर्ट किया था. बाबर ने कहा कि मिकी ने मेरा बहुत समर्थन किया था. उन्होंने मुझे कॉन्फिडेंस दिया था. शुरूआती दिनों में भी उन्होंने मुझे काफी जगह दी थी. वो हर वक्त मेरा साथ देते थे.
बाबर का कहना है कि सबसे खास बात ये थी कि उन्हें मेरी क्षमताओँ पर भरोसा था. मैं साथ ही ये भी कहना चाहूंगा कि मिस्बाह भाई बिल्कुल वैसे ही हैं. वो मेरा साथ देते हैं और मुझ पर भरोसा करते हैं. जब आपका कोच आप पर यकीन करता है तो इससे आपको बहुत फायदा मिलता है.

अन्य समाचार