ENG vs WI, 1st Test, Day 3 Live: लंच तक वेस्टइंडीज का स्कोर 159/3, इंग्लैंड से महज 45 रन पीछे

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (42/6) के टेस्ट करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की मदद से मेहमान टीम ने साउथम्पटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड को पहली पारी में 204 रन पर समेट दिया।

इसके जवाब में खराब रोशनी की वजह से खेल जल्दी रोके जाने तक वेस्टइंडीज ने एक विकेट खोकर 57 रन बनाए और वह अब इंग्लैंड से 147 रन पीछे है।
क्रेग ब्रेथवेट 20 और शाई होप 3 रन पर नाबाद थे। दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में शुमार जेसन होल्डर ने दो साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ किंग्सटन में किए अपने 59/6 के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्रदर्शन को सुधारा और एजेस बाउल की गेंदबाजों के लिए मददगार परिस्थितियों को पूरा फायदा उठाया।
होल्डर ने अपने पिछले 10 टेस्ट में छठी बार एक पारी में 5 विकेट लिया, जिसमें टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम के कप्तान बेन स्टोक्स का कीमती विकेट भी शामिल था।
होल्डर के अलावा विंडीज टीम के लिए शैनन गैब्रिएल ने भी 4 विकेट झटके। इन दोनों की घातक गेंदबाजी के आगे एक समय वेस्टइंडीज का स्कोर 87/5 हो गया था लेकिन इसके बाद बेन स्टोक्स (43) और उपकप्तान जोस बटलर (35) ने छठे विकेट के लिए 43 रन जोड़। ऑफ स्पिनर डोम बीज ने 31 रन की नाबाद पारी खेली।
इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज कोरोना से बचने के लिए बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में आयोजित की जा रही है। सभी मैच बायो सिक्योर वातावरण में खेले जा रहे हैं। साथ ही मैचों के दौरान कई एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं, जिनमें खिलाड़ियों का विकेट गिरने पर जश्न के लिए हाथ न मिलाना, सैनिटाइजन ब्रेक और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना जैसे उपाय शामिल हैं।
दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
इंग्लैंड टीम: बेन स्टोक्स (c), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (wk), जैक क्रॉले, जो डेनली, ओली पोप, डोम सिबली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।
वेस्टइंडीज टीम: जेसन होल्डर (c), जर्मेन ब्लैकवुड, क्रूमाह बोनर, क्रैग ब्रैथवेट, शामराह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शैनन गैब्रियल, चेमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रेमॉन रेफर, केमार रोच।
LIVE

अन्य समाचार