जेसन रॉय की नजर में कोहली या स्मिथ नहीं बल्कि ये है मौजूदा समय का बेस्ट बैट्समैन

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने कहा कि अगर उन्हें अपने देश की टीम के अलावा दुनिया के किसी अन्य खिलाड़ी के साथ पारी का आगाज करने का मौका दिया जाए तो वह भारत के लिमिटेड फॉर्मेट के उपकप्तान रोहित शर्मा को चुनेंगे।

रॉय ने क्रिकट्रेकर के साथ एक इंटरव्यू में ऑस्ट्रेलिया के तूफानी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को नजरअंदाज करते हुए भारत के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित के साथ पारी का आगाज करने की इच्छा प्रकट की। उन्होंने कहा, ''यह दोनों ही बल्लेबाज शानदार हैं और अगर मुझे मौका मिला तो मैं रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत करना चाहूगा।''
इंटरव्यू के दौरान जब जेसन रॉय से इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, भारत के कप्तान विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन में से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को चुनने के लिए कहा गया, तो उन्होंने जो रूट का नाम लिया।
रॉय इंग्लैंड की उस टीम का एक अहम हिस्सा थे जिसने घरेलू धरती पर साल 2019 में ICC विश्व कप अपने नाम किया था। इस टूर्नामेंट में रॉय ने सात पारियों में 443 रन बनाए, जिसमें एक शतक और चार अर्द्धशतक शामिल थे।
जेसन रॉय ने इंग्लैंड की ओर से 87 वनडे मैचों में 42.39 के औसत से 3434 रन बनाए हैं। वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद जेसन को आयरलैंड और एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया, लेकिन वह 5 टेस्ट मैचों में महज 18.7 की औसत से ही रन बना सके थे। इसके बाद से ही वह इंग्लैंड की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं।

अन्य समाचार