कौन है टेस्ट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़? जेसन रॉय ने दिया हैरान करने वाला जवाब

नई दिल्ली: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय का मानना है कि जो रूट मौजूदा वक्त में टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ हैं. रॉय से एक इंटरव्यू में जब विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन में से बेस्ट टेस्ट बैट्समैन को चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने साथी खिलाड़ी रूट का नाम लिया.

रॉय ने क्रिकट्रेकर को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि जो रूट वर्तमान में बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज़ हैं. वह कहीं भी और किसी भी गेंदबाज़ी आक्रामण के सामने रन बना सकते हैं. वहीं राय ने आगे भारत के दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने की इच्छा ज़ाहिर की. उन्होंने कहा, डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा, दोनों ही शानदार बल्लेबाज़ हैं. अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं रोहित के साथ पारी का आगाज़ करना चाहूंगा.
बेस्ट टी-20 लीग पर ये बोले रॉय
बेस्ट टी-20 लीग के सवाल का जवाब देते हुए रॉय ने कहा कि मैं पाकिस्तान सुपर लीग के लिए सिर्फ एक बार ही पाकिस्तान गया हूं. लेकिन मैं आईपीएल के लिए तीन से चार बार भारत आया हूं. वहीं बीबीएल तो पूरी तरह से ही अलग हैं. ऐसे में मैं आईपीएल के साथ जाऊंगा.
बता दें कि अपने आईपीएल करियर में रॉय दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात लायंस के लिए खेले हैं. इस दौरान आठ मैचों में उनके नाम 29.83 की औसत और 133.58 के स्ट्राइक रेट से 179 रन हैं. आईपीएल 2020 की नीलामी में भी दिल्ली कैपिटल्स ने रॉय को अपनी टीम में शामिल किया था.
2019 वर्ल्ड कप टीम का अहम हिस्सा थे जेसन रॉय
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जेसन रॉय ने इंग्लैंड को 2019 विश्व कप का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. टूर्नामेंट के सिर्फ सात मैचों में रॉय ने 443 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और चार अर्धशतक निकले थे.
जेसन रॉय का इंटरनेशनल करियर
इंग्लैंड के लिए 2014 में डेब्यू करने वाले रॉय ने 86 वनडे मैचों में 42.4 की औसत से 3,434 रन बनाए हैं. इसमें 9 शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं टी20 क्रिकेट के 35 मैचों में रॉय के नाम 147.51 के स्ट्राइक रेट के साथ 860 रन हैं. इसके साथ ही पांच टेस्ट में रॉय ने 187 रन बनाए हैं.
पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा बोले- कोहली के बराबर पहुंच सकते हैं बाबर आज़म
पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा बोले- कोहली के बराबर पहुंच सकते हैं बाबर आज़म

अन्य समाचार