What's app: अब लीजिए दो अकाउंट का मजा एक मोबाइल पर

व्हाहट्सएप एक ऐसा एप है जो सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा यूज किया जाता है। फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट दोस्तों को शेयर करने के काम भी आता है। इसी की बदौलत है व्हाट्सएप के यूजर्स की संख्या भी करीब सवा दो अरब पहुंच गई है। व्हाट्सएप पर जल्द ही एक ऐसा फीचर आने वाला है जिसके जरिए आप एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को एक से ज्यादा डिवाइस पर चला पाएंगे।

हालांकि फिलहाल कंपनी इस फीचर को टेस्ट कर रही है, जिसे आने में थोड़ा समय लग सकता है। वहीं, ड्यूल सिम स्मार्टफोन के दौर में बहुत सारे यूजर्स हैं जो अपने फोन पर दोनों सिम के लिए अलग-अलग व्हाट्सएप अकाउंट चलाना चाहते हैं। आज यूजर्स को ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिससे आपको फोन पर दो अलग-अलग व्हाट्सएप अकाउंट एक साथ चलाने में दिक्कत नहीं होगी।
फोन में पहले से आता है फीचरइस ट्रिक के लिए आपके अपने स्मार्टफोन के ही एक फीचर का इस्तेमाल करना होगा। बता दें कि सैमसंग, वीवो, ओप्पो, हुवावे, शाओमी, और ऑनर जैसे स्मार्टफोन में Dual Apps या Dual Mode नाम का फीचर आता है। यह अलग-अलग फोन में अलग नामों से दिया गया है। इसके जरिए आप एक ही चैटिंग ऐप पर दो अकाउंट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिन फोन में यह ऐप मौजूद नहीं है वे व्हाट्सएप Clone ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
- अपने फोन की ड्यूल ऐप्स सेटिंग्स को ओपन करें।- जिस ऐप का क्लोन बनाना है उसे सिलेक्ट करें। (यहां आपको Whatsapp सिलेक्ट करना है)- प्रोसेसर पूरा होने का इंतजार करें।- अब आपकी होम स्क्रीन पर एक नया WhatsApp logo आ जाएगा। इसपर टैप करें।- अब इसमें दूसरे नंबर से लॉगिन करके इस्तेमाल कर लें।
जानिए किस फोन में किस नाम से
- सैमसंग- सैमसंग में यह फीचर Dual Messenger नाम से मिलता है। फोन की Settings में जाकर अडवांस फीचर ऑप्शन में जाएं, यहां आपको यह फीचर मिलेगा।
- ओप्पो- ओप्पो में इस फीचर को Clone Apps के नाम दिया जाता है। इसे Settings में जाकर ऐक्सेस किया जा सकता है।
- वीवो- वीवो में यह फीचर App clone के नाम से मिलेगा। इसे Settings में जाकर ऐक्सेस कर सकते हैं।
- शाओमी - स्मार्टफोन में Settings में जाएं। यहां आपको Dual Apps का ऑप्शन मिल जाएगा।
- आसुस- आसुस स्मार्टफोन में Settings में जाएं। यहां आपको Twin apps का ऑप्शन मिल जाएगा।
- हुवावे- इन दोनों फोन में यह फीचर App Twin के नाम से मिलेगा। इसे Settings में जाकर ऐक्सेसर कर सकते हैं।

अन्य समाचार