नॉन चाइनीज की चाह रखने वालों के लिए बड़ी खबर, यह दिग्गज कंपनी भी जल्द ला रही है अपना नया स्मार्टफोन

 हर कंपनी व ब्रांड के स्मार्टफोंस को अपना एंडरॉयड ओएस देने वाली टेक कंपनी Google ने जब अपना खुद का स्मार्टफोन बाजार में उतारा था, जो लोगों ने बड़ी उम्मीदें लगा ली थी। लेकिन गूगल ने अपना टारगेटेड यूजर बेस वही रखा जो फ्लैगशिप सेग्मेंट वाले महंगे मोबाइल लेना पसंद करते हैं। कंपनी ने Google Pixel के साथ शुरूआत की और मोबाइल यूजर्स ने इसे बेहद पसंद भी किया है। लेकिन अब मिडबजट के स्मार्टफोन लेने वाले लोगों के लिए भी गूगल अपना नया स्मार्टफोन लेकर आ रही है जिसे Google Pixel 4a नाम के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस फोन के कई लीक्स सामने आ चुके हैं जिस कड़ी में अब पिक्सल 4ए की बैटरी पावर का भी खुलासा हो गया है।

Google Pixel 4a को ताईवान की एनसीसी और टीयूवी रेइंलैंड वेबसाइट पर सर्टिफाइड किया गया है। इस लिस्टिंग में खुलासा हुआ है कि गूगल पिक्सल 4ए को 18वॉट चार्जर सपोर्ट करने वाली 3,140एमएएच की बैटरी पर लॉन्च किया जाएगा। इन सर्टिफिकेशन्स साइट पर चार्जर को TC G1001-US और G1000-US मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया है जब्कि बैटरी को G025J-B मॉडल नंबर के साथ सर्टिफाइड किया गया है। फोन बैटरी की रेटिड कैपेसिटी 3,080एमएएच तथा पावर 3,140एमएएच बताई गई है
Google Pixel 4a के बैक पैनल पर चौकोर आकार का कैमरा सेटअप दिया जाएगा जो उपरी बाईं ओर स्थित होगा। फोटोग्राफी के लिए 12.2 मेगापिक्सल सेंसर वाला रियर कैमरा सेटअप दिए जाने की बात कही गई है जो ओआईएस व आटोफोकस जैसे फीचर्स से लैस होगा। इसी तरह सेल्फी के लिए इस फोन में 84 डिग्री फिल्ड व्यू वाला 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है। लीक की मानें तो पिक्सल 4ए को 6 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च किया जाएगा जिसके साथ यह फोन 64 जीबी स्टोरेज और 128 जीबी स्टोरेज सपोर्ट करेगा।

गूगल पिक्सल 4ए को लेकर इस लीक में बताया गया है कि यह फोन गूगल के टाइटेन एम सिक्योरिटी चिप से लैस होगा वहीं साथ ही इस डिवाईस में हैडफोन भी दिया जाएगा। लीक के अनुसार Google Pixel 4a को Just Black और Barely Blue कलर में लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि पिछले दिनों गूगल पिक्सल 4ए को फ्रैंच रिटेलर वेबसाइट पर स्पॉट करने के साथ ही सर्टिफिकेशन्स साइट एफसीसी पर भी लिस्ट किया गया था।

अन्य समाचार