108MP कैमरा और ट्रांसपैरंट डिजाइन वाला फोन ला रही शाओमी

स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी एक गजब डिजाइन वाला 5जी स्मार्टफोन लाने जा रही है। शाओमी के इस फोन में सिंगल रियर कैमरा दिया होगा, हालांकि यह 108 मेगापिक्सल का पावरफुल लेंस होगा। खास बात है कि शाओमी का यह फोन ट्रांसपैरंट डिजाइन वाला होगा और इसमें रैपअराउंड (चारों तरफ मौजूद) डिस्प्ले मिलेगी। इस फोन का पेटेंट डिजाइन हाल ही में सामने आया है। LetsGoDigital की रिपोर्ट के मुताबिक, बस रियर कैमरा वाली जगह को छोड़कर फोन पूरी तरह से डिस्प्ले ही है।

तगड़ा होगा कैमरा
रिपोर्ट की मानें तो फोन में 108 मेगापिक्सल का 'सुपर कैमरा' होगा। इस अकेले लेंस में ही आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) और जूम फीचर दिया होगा।
कैमरा के चारों तरफ ट्रांसपैरंट डिजाइन दिया गया है। बता दें कि कंपनी पहले भी अपने स्मार्टफोन का ट्रांसपैरंट एडिशन ला चुकी है। हालांकि इस बारे में पुष्टि नहीं की जा सकती कि यह डिजाइन कंपनी के किस फोन में देखने को मिल सकता है।
कंपनी ने चाइना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऐडमिनिस्ट्रेशन (CNIPA) से डिजाइन पेटेंट कराया है। लेट्सगोडिजिटल ने अपनी रिपोर्ट में फोन पेटेंट की कुछ तस्वीरें और ड्रॉइंग भी दिखाई है। यह देखना काफी रोचक होगा कि चार और पांच रियर कैमरा वाले दौर में कंपनी सिंगल कैमरा वाला फोन भी ला सकती है।
शाओमी का ऑल-अराउंड स्क्रीन वाला फोन
बता दें कि कंपनी अपनी Mi Mix सीरीज के फोन के जरिए बेजल-लेस डिजाइन वाले स्मार्टफोन लाती रही है। पिछले साल, कंपनी ने इसी तरह का एक स्मार्टफोन Mi Mix Alpha पेश किया था, जिसमें ऑल-अराउंड स्क्रीन दी गई थी। हालांकि अभी तक यह फोन बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं हो पाया है।

अन्य समाचार