6000 रुपये से कम वाले 'मेड इन इंडिया' स्मार्टफोन

होमग्रोव मोबाइल ब्रांड लावा मोबाइल्स ने गुरुवार को Z61 प्रो लॉन्च किया, क्योंकि यह कहा गया है कि बढ़ती चीन विरोधी भावनाओं के बीच भारत में अपने व्यापार के बारे में तेजी से बढ़ रहा है। लावा Z61 प्रो एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है, मतलब आपको इससे बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं करनी चाहिए। इसमें स्मार्टफोन के नंगे आवश्यक - लंबे प्रदर्शन, फीचर-लोडेड कैमरे और एक सभ्य बैटरी - एक हल्के उपयोगकर्ता या किसी ऐसे व्यक्ति के लिए पर्याप्त है जो एक फीचर फोन से स्विच कर रहा है। लावा Z61 प्रो "मेड इन इंडिया" के साथ इसके एक बिक्री अंक के रूप में आता है, विनिर्देशों के ऊपर और ऊपर।

लावा Z61 प्रो की कीमत 5,774 रुपये है और यह मिडनाइट ब्लू और एम्बर रेड कलर विकल्पों में आता है। यह फ्लिपकार्ट और अमेज़न जैसे ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों पर उपलब्ध होगा।
इसकी कीमत के लिए, लावा Z61 प्रो एक 1.6GHz प्रोसेसर लाता है, जिसे कंपनी द्वारा निर्दिष्ट नहीं किया गया है। इससे पहले, कंपनी को अपने स्मार्टफ़ोन पर स्प्रेडट्रम प्रोसेसर का उपयोग करते हुए पाया गया है और नवीनतम Z61 प्रो अलग नहीं हो सकता है। स्मार्टफोन में 18: 9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 5.45-इंच का एचडी + डिसप्ले दिया गया है, जो कि सेगमेंट के अन्य स्मार्टफोन्स की तुलना में दिनांकित लगता है। लावा Z61 प्रो में 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज है, साथ ही 128GB तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट है।
प्रकाशिकी विभाग में, कंपनी ने लावा Z61 प्रो के पीछे 8 मेगापिक्सेल का मुख्य कैमरा लगाया है। यह एक एलईडी फ्लैश के साथ है। सेल्फी के लिए, लावा Z61 प्रो में स्क्रीन के ऊपर मोटे बेजल पर 5 मेगापिक्सल का सेंसर है। कैमरा ऐप को पोर्ट्रेट मोड, बर्स्ट मोड, पैनोरमा, ब्यूटी मोड, फिल्टर्स, नाइट मोड और एचडीआर जैसे फीचर्स से लैस किया गया है। ये फीचर स्मार्टफोन पर वीडियो के लिए भी काम करते हैं। लावा Z61 प्रो फेस अनलॉक के साथ आता है, जो कंपनी का दावा है, स्मार्टफोन को 0.6 सेकंड में अनलॉक कर सकता है - हालांकि अतिरिक्त सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन पर कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है।
विज्ञापन
लावा Z61 प्रो में फास्ट चार्जिंग के लिए बिना सपोर्ट के 3100mAh की बैटरी है। इसमें मानक कनेक्टिविटी विकल्प हैं, साथ ही वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, 4 जी वीओएलटीई, ओटीजी, माइक्रो-यूएसबी, और 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक भी हैं।
लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, लावा इंटरनेशनल के उत्पाद प्रमुख, तेजिंदर सिंह ने कहा, "एक भारतीय ब्रांड के रूप में, हम समाज के हर वर्ग के लिए उत्पाद प्रस्ताव लाना चाहते हैं। लावा Z61 प्रो वास्तव में 'मेड इन इंडिया' स्मार्टफोन है। न केवल एक सहज प्रदर्शन प्रदान करता है, बल्कि एंट्री-लेवल सेगमेंट में एक बहुत ही आकर्षक लुक है। यह आपके मनोरंजन की जरूरतों को पूरा करने और आपको #ProudlyIndian महसूस कराने के लिए एकदम सही फोन है। "

अन्य समाचार