ENG vs WI, 1st Test: बतौर कप्तान बेन स्टोक्स ने गंवाया पहला टेस्ट मैच, वेस्टइंडीज ने दी 4 विकेट से मात

ENG vs WI, 1st Test: वेस्टइंडीज ने साउथम्पटन के एजेस बाउल में खेले गए पहले टेस्ट में 4 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ मेहमान टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से लीड बना ली है। दूसरा टेस्ट मैच 16 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा। यह श्रृंखला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है और इस तरह से वेस्टइंडीज ने 40 अंकों के साथ अपना खाता भी खोला है।

वेस्टइंडीज को मिला था 200 रन का टारगेट
मुकाबले के पांचवें और आखिरी दिन वेस्टइंडीज को जीत के लिए 200 रन का टारगेट मिला, जिसका पीछा करते हुए मेहमान टीम ने 6 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के जरमाइन ब्लैकवुड ने 154 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 95 रन बनाए।
बतौर कप्तान पहले ही टेस्ट में हार
ये बतौर कप्तान बेन स्टोक्स का पहला मैच था, जिसमें उन्हें हार नसीब हुई। स्टोक्स को जो रूट के स्थान पर टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी हफ्ते रूट की वाइफ ने बेटी को जन्म दिया है और फिलहाल वह परिवार के साथ हैं।
मैच के आखिरी दिन दिखा रोमांच
इंग्लैंड ने सुबह अपनी दूसरी पारी में 313 रन बनाए। उसने अपनी पहली पारी में 204 रन बनाए थे, जिसके जवाब में कैरेबियाई टीम ने 318 रन बनाकर 114 रन की बढ़त हासिल की थी।
ब्लैकवुड ने तब जिम्मेदारी संभाली जब वेस्टइंडीज ने तीन विकेट 27 रन पर गंवा दिये थे। ब्लैकवुड ने इसके बाद एक छोर संभाला और उन्हें चेस का अच्छा साथ मिला। इन दोनों ने सतर्कता के साथ पारी आगे बढ़ाई और इस बीच कुछ अच्छे शॉट भी खेले। इस बीच एक दो अवसरों पर भाग्य ने भी उनका साथ दिया।
चेस (37) को आर्चर के बाउंसर पर विकेटकीपर जोस बटलर ने कैच करके यह साझेदारी तोड़ी। ब्लैकवुड ने इसके बाद भी अपना धैर्य बनाये रखा और डाउरिच के साथ मिलकर चाय के विश्राम तक स्कोर चार विकेट पर 143 रन तक पहुंचाया। डाउरिच (20) को चाय के विश्राम के बाद स्टोक्स ने विकेट के पीछे कैच कराया।
इंग्लैंड की तरफ से बारबाडोस में जन्में जोफ्रा आर्चर ने 45 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि स्टोक्स ने 39 रन देकर दो विकेट हासिल किए। मार्क वुड को 36 रन देकर एक विकेट मिला।

अन्य समाचार