बच्चों के लिए खास रोबोटिक स्मार्ट पालना, अब रोते बच्चे को चुप कराना होगा आसान

13 जुलाई। रात के समय रोते बच्चे को चुप कराना काफी मुश्किल होता है, रात में बच्चों के रोने की आवाज से माता-पिता के अलावा परिवार के लोगों को भी जागना पढ़ता है। लेकिन अब ऐसे माता पिता के लिए खुशखबरी है। सैन फ्रांसिस्को की टेक कंपनी क्रैडलवाइज ने एक ऐसा रोबोटिक स्मार्ट पालना बनाया है, जिससे माता-पिता की बच्चों को सुलाने की चिंता पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

बच्चे के रोने की आवाज सुनते ही पालना हिलने लगेगा। इस स्मार्ट रोबोटिक पालने की मदद से बच्चा खुद-ब-खुद चुप हो जाएगा। दरअसल, इस पालने में मोशन सेंसर्स के साथ-साथ माइक्रोफोन भी लगे हुए हैं।
स्मार्टफोन एप से भी होता है कंट्रोल
इसकी एक और खास बात यह है कि माता-पिता भी स्मार्टफोन एप के जरिए पालने को आसानी से कंट्रोल कर सकेंगे। कंपनी का दावा है कि यह पालना माता-पिता की तुलना में बच्चे को बेहतर तरीके से शांत कराएगा। इसकी एक खूबी ये भी है कि यह एक लाइव वीडियो भी पेश करेगा। इससे परिजन अपने बच्चे की हर गतिविधि पर भी नजर रख सकते हैं और अगली सुबह उसका वीडियो देख सकते हैं।
यह पालना है बहुत खास
यह पालना बच्चे को समुद्र से लेकर लहरों तक की कई तरह की खूबसूरत आवाजें सुनाएगा। इसके अलावा माता-पिता चाहें तो अपने बच्चे की पसंद के हिसाब से गानों की अलग से प्लेलिस्ट भी जोड़ सकते हैं और बच्चा सोते या जागते हुए उसका लुत्फ उठा सकता है। जिसकी कीमत लगभग 1,12,726 होगी।

अन्य समाचार