दीपिका से लेकर जैकलीन तक, बॉलीवुड हस्तियां कैसे आकर्षक दिखती हैं?

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज खुद को फिट और फाइन कैसे रखते हैं? वे अपने शरीर को कैसे आकार देते हैं? उनकी डाइट, फिटनेस रूटीन क्या है? इस विषय को लेकर उत्सुकता है।

ऐसा कहा जाता है कि बॉलीवुड में कई हस्तियां हैं जो भोजन और फिटनेस के बारे में बहुत सचेत हैं। उन्हें खाने में सावधानी बरतनी होगी। वे फिटनेस के भी दीवाने हैं। कुछ अभिनेत्रियों को फिटनेस की लत है।
विपासा बासु
कभी मशहूर अभिनेत्री रहीं बिपाशा बसु अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग हैं। वह फिट रहने के लिए कड़ी मेहनत भी करती हैं
उनकी फिटनेस का राज 'किक वैक्सीन' है, जिसका वह दृढ़ संकल्प के साथ पालन करती हैं।  खेल के प्रति उनके समर्पण ने उन्हें एक स्वस्थ शरीर दिया है।
करीना कपूर
बॉलीवुड में, करीना 'जीरो फिगर' का मानक है। वह अब एक की माँ है। हालांकि, उसने अपने ग्लैमरस लुक को फीका नहीं होने दिया। वह अब भी वैसी ही है, जैसी वह शादी से पहले देखती थी।
करीना नियमित व्यायाम करती हैं। वह खाने में सावधान है।
मलइका अरोरा
46 साल की उम्र में भी मलाइका इतनी फिट हैं कि उन्हें बॉलीवुड में 'फिटेस्ट मां' में से एक माना जाता है। उनका फिटनेस मंत्र जिम पिलेट्स और एरोबिक व्यायाम है। वह हर दिन 20 मिनट के कार्डियो व्यायाम के साथ शुरुआत करती है। तैराकी और नृत्य भी उसके अभ्यास का एक हिस्सा है। इतना ही नहीं, वह खुद को फिट रखने के लिए घर का बना खाना खाती हैं और कम कैलोरी वाले भोजन खाती हैं। वह कभी डाइट पर नहीं जाती। लेकिन वह जो खाती है, वह स्वस्थ और नियंत्रित मात्रा में खाती है।
शिल्पा सेट्टी
शिल्पा सेट्टी एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने योग गुरु के रूप में खुद का नाम बनाया है। वह योग में विशेषज्ञ हैं। कभी-कभी वह सार्वजनिक रूप से योगाभ्यास कर रही होती है।
जीवन में फिट होना उनके जीवन के विभिन्न लक्ष्यों में से एक है। जिसके कारण, गर्भावस्था के बाद भी, वह अपनी पिछली स्थिति और आंकड़े तक पहुंचने में सक्षम थी।
दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण की फिटनेस शासन एक सक्रिय जीवन शैली है। चाहे वह जिम कर रहे हों या योगा। जब वह जिम में नहीं होता है तो वह बैडमिंटन खेलना पसंद करता है। वह कथक नृत्य भी पसंद करती है, जो उसके शरीर को नियंत्रित करने में मदद करता है।
यामी गुप्ता
यामी गुप्ता का फिटनेस नियम 'हॉट योगा' है, जिसका अभ्यास गर्म और नम स्थानों पर किया जाता है। वह नियमित रूप से कूद, दौड़ और रस्सी से संबंधित व्यायाम भी करती है।
लारा दत्ता
लारा वास्तव में शून्य आकृति को पसंद नहीं करती है। वह एक शून्य आकृति भी नहीं बनना चाहती है। हालांकि, वह हर दिन वर्कआउट करती है। वह फिट रहने के लिए सप्ताह में कम से कम तीन दिन योगाभ्यास करती हैं। इसके अलावा, बडी वजन अभ्यास और पिलेट्स करता है। व्यायाम करने से पहले, वह एक कप ग्रीन टी के साथ सेब या केला खाती है।
एक भारतीय पत्रिका के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा, "योग ने मुझे गर्भावस्था के बाद भी प्रभावी रूप से वजन कम करने में मदद की है।"
ज्याकलिन फर्नाडिस
श्रीलंकाई सुंदरी जिम की बहुत बड़ी प्रशंसक नहीं है। बॉलीवुड में प्रवेश करने से पहले भी वह फिटनेस के प्रति बहुत भावुक नहीं थे। लेकिन बॉलीवुड के आगमन के साथ, वह अपनी फिटनेस, आहार और वजन के बारे में अधिक जागरूक हो गई है।
वह फिट रहने के लिए जिम में नई चीजों को आजमाना पसंद करती हैं। जिसके तहत वह कपालभाति से सब कुछ तैरती और नृत्य करती है। संतुलित आहार, पर्याप्त नींद और नियमित व्यायाम उसकी फिटनेस की कुंजी है। लेकिन उनका सबका पसंदीदा योग है।
#Yuva Horoscope 
#Economy 
#Business  
#India 
#Politics 
#Partner Feeds  
#Movies   
#Lifestyle  
#Technology   
#Business   
##Google Feeds  
#DoubleClick Feed  
#Latest News   
#CVHidden Corona  
#TempCoronavirus 2020  #CPLQuint Live Updates   
#WTcorona virus 2020   
#WTHome Time Zone   
#TempCovid 19 Affects Indian Cinema   
#Economic Impact Due To Corona   
#CVPM Lockdown Address Nation   
#Entertainment   
#Photogallery 
#Celebrities
#Discovery Plus
#LB Corona in Delhi
#Buzz Trending
#Politics 
#Realme
#Travel
#Sports
#Fashion
#Crime
#Hollywood
#Bollywood
#Movie Review
#Arts Culture
#Cars Bikes Discovery Plus
#Foods
#Women
#Beyond Fake News
#ViralGreetingsLatest
#ViralLaest
#Beauty Tips
#Shravan Month
#BizarreNews
#Gossip
#Oppo
#Realtionship
#Pets Discovery Plus
#Army
#WWE Main
#LCNews
#Recipes
#Health Tips
#Health Fitness

अन्य समाचार