लॉकडाउन के तीसरे दिन भी बाजार से सड़क तक रहा सन्नाटा

नवादा : कोरोना संक्रमण का फैलाव को देखते हुए नवादा जिला प्रशासन द्वारा लागू लॉक डाउन तीसरे दिन रविवार को भी असरदार रहा। नवादा नगर सहित जिले के तमाम शहरों बाजारों में आवश्यक सामग्रियों को छोड़ अन्य सभी दुकानें बंद रही। सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। जिला प्रशासन के स्तर से लागू लॉक डाउन को व्यापक समर्थन मिल रहा है। प्रशासन को इस बार ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ रही है।

--------------------------
लॉकडाउन के तीसरे दिन नारदीगंज बाजार में पसरा सन्नाटा
संसूर,नारदीगंज : तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण का चैन तोड़ने को लेकर लगा लॉकडाउन के तीसरे दिन रविवार को नारदीगंज बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। प्रशासनिक पहल पर लॉकडाउन का लोग समर्थन कर रहे है। इस अवधि में लोग कानून को सख्ती से पालन कर रहे है। सड़कों पर भी विरागनी छायी रही।इक्के दुक्के वाहन सड़को पर आवागमन किया। ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी बाजार नहंीं के बराबर आये,इस अवधि में लोग अपनी घरों में दुबक रहने में भलाई समझ रहे है, वैसे दवा दुकानें खुली रही,वही आवश्यक दुकानें भी समय पर खुली और बंद हो गया। बीडीओ राजीव रंजन,जेएसएस दिनेश कुमार ने बाजार का निरीक्षण किया,और स्थिति का जायजा लिया,और कोरोना से बचाव के लिए सतर्क,सजग व जागरूक रहने के लिए अपील किया दिया।
कार व बाइक की टक्कर में ग्रामीण चिकित्सक की मौत यह भी पढ़ें
-------
लॉकडाउन के तीसरे दिन भी रहा बाजार में सन्नाटा
संसू, रोह : कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के तीसरे दिन भी बाजार में सन्नाटा छाया रहा। आवश्यक दुकानों को छोड़कर बाकी दुकानें बंद रही। जिसके कारण आम लोगों का बाजार में आना जाना नहीं के बराबर हुआ। निजी वाहनों को छोड़कर किसी तरह के वाहन सड़कों पर नहीं चला। जिसके कारण सन्नाटा छाया रहा। सड़कों पर बंद का नजारा देखने को मिला। पुलिस प्रशासन के द्वारा बिना मास्क पहनकर निकलने वाले लोगों पर सख्ती करते देखा गया। लोगों से अपील किया गया कि बिना मास्क पहने घर से बाहर ना निकले और अगर ज्यादा जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले।
-------
लॉकडाउन के तीसरे दिन भी बाजार रहा बंद
संसू, वारिसलीगंज : जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी के आदेश पर लागू लॉकडाउन के तीसरा दिन भी वारिसलीगंज बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। जिस कारण रोज कमा कर खाने वाले छोटे दुकानदारों के साथ-साथ बाजारू मजदूरों सामने एक बार फिर रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है।
बता दें कि तीन महीना से अधिक समय से जारी लॉकडाउन के कारण परेशान प्रखंड वासियों को कुछ दिन पहले ही बाजार खुलने से थोड़ी राहत मिली थी। बाजार आम दिनों की भांति खुलने के कारण धीरे-धीरे जनजीवन सामान्य होना शुरू हो गया था । जबकि रोज कमाई कर खाने वाले लोगो जिसमें मुख्य रूप से भूंजा, चाय, पान आदि बेचकर अपना व अपने परिवार क्या परवरिश कर रहे हैं की स्थिति भी सामान्य होना शुरु हो गया था। जिनके सामने एक बार फिर लॉक डाउन के कारण आर्थिक समस्या उत्पन्न हो गई है। लॉक डाउन के दौरान भी संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि को देखते हुए प्रशासन के आदेश अनुसार आगामी 15 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाएं जाने की घोषणा से बाजारू मजदूरों में असंतोष का भाव पनप रहा है। हर रोज की कमाई के भरोसे जिन मजदूरों के घरों में चूल्हा जलता है तथा छोटे मोटे दुकानदारों व खोमचे वालो में लॉक डाउन बढ़ने से निराशा देखी जा रही है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार