मन में बसे महादेव, शिवालयों में ताले

नवादा : शिव भक्तों के मन में महादेव बसे तो घर में ही दूसरी सोमवारी की पूजा की। जिले के शिवालयों में ताले लगे रहे है। भक्त का मन डगमगाया तो मंदिर के चौखट पर ही जलाभिषेक कर मन्नत मांगी। सुबह से ही शिव भक्त बाजार में बेलपत्र, चंदन, भांग और धथुरा लाकर घर में जलाभिषेक किया। महिलाएं भी उपवास रखकर दूसरी सोमवारी व्रत की।

नवादा नगर के शोभिया मंदिर, साहेब कोठी मंदिर सहित सभी प्रमुख मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहे। ऐसे में शिवभक्तों ने घरों में ही पूजा-अर्चना की। मंदिर न खुले इसके लिए अधिकारी सुबह से ही सक्रिय दिखे। जहां कहीं मंदिर खुला दिखा, तत्काल बंद कराया गया। नगर में सर्किट हाउस के सामने स्थित शिवालय को बीडीओ शैलेंद्र कुमार ने बंद कराया। सत्यम शिवम मंदिर में सुबह सुबह पूजा हो रही थी, प्रशासन को यह जानकारी मिली तो प्रखंड विकास पदाधिकारी पहुंचे और बंद कराया। उन्होंने कहा कि मंदिर का ताला खुलने पर प्राथमिकी दर्ज हो सकती है।
फुलवरिया डैम क्षेत्र में विस्थापन का दर्द यह भी पढ़ें
-- शिवालयों में नहीं पहुंचे शिव भक्त --
संसू, हिसुआ : सावन माह की दूसरी सोमवारी पर नगर के शिवालयों व मंदिर में शिव भक्तों में काफी कमी देखी गई। वहीं लॉकडाउन के कारण सोमवारी होने के बाद भी शिवालयों में बोल बम और हर हर महादेव की गूंज सुनाई नहीं दी। जहां मंदिर खुले थे वहां सुबह 10 बजे के बाद इक्के- दुक्के लोग पहुंचे। लोगों में जिले सहित नगर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण सोमवार को भगवान शिव का शिवालयों में जाकर पूजा-अर्चना नहीं कर पाने का भक्तों को मलाल भी देखा गया।
जिले के वारिसलीगंज, पकरीबरावां, कौआकोल, नारदीगंज, अकबरपुर और रजौली में भी लोगों ने घर में ही भगवान शंकर की पूजा की। बेलपत्र, भांग, धथूरा और फूलों की दुकानें तो खुली थी। श्रद्धालु पवित्र जलाभिषेक और चंदन अर्पित किया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार