लॉकडाउन के बीच बंद रही दुकानें, सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

नवादा: लॉकडाउन के दूसरे चरण में मंगलवार को शहर की सभी दुकानें बंद रही। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। इस दौरान सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहन गुजरते दिखे। शहर के चौक-चौराहों पर पुलिस जवान ड्यूटी पर तैनात रहे। बता दें कि जिले भर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से लॉकडाउन कर दिया गया। पहले 10 से 12 जुलाई को लॉकडाउन किया गया था। इसके बाद दूसरे चरण में 13 से 16 जुलाई तक कर दिया गया। लॉकडाउन के बीच सिर्फ जरूरत सामग्री की दुकानों को निर्धारित समय से खोलने की आदेश जारी किया गया है। सुबह के 7 से 10 एवं शाम 5 से 8 बजे तक खोलने का समय निर्धारित किया गया है। इसके अलावा वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया है। मंगलवार को नगर बाजार में दुकानें निर्धारित समय से खुलने के बाद पूरी तरह बंद रही। साथ ही लोग नियमों का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में बंद रहे। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। बैंक, डाकघर आदि में भी लोगों की काफी कम भीड़ दिखी।

66 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला की हुई मौत यह भी पढ़ें
------------------------------
कादिरगंज बाजार में नियमों का नहीं हो रहा पालन
- लॉकडाउन के बीच कादिरगंज बाजार में दुकानदारों द्वारा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। मंगलवार को निर्धारित समय के बाद गल्ला व्यवसायी, कपड़ा आदि की दुकानें खुली दिखी। इसके अलावा मुर्गा, अंडा आदि की दुकान खोलकर दुकानदार बेचते नजर आए। इन दुकानदारों द्वारा बिना मास्क लगाकर ग्राहकों को समान दिया जा रहा था। शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा था। जबकि जिला प्रशासन की ओर से दुकानदारों को मास्क लगाने व शारीरिक दूरी का पालन करने का सख्त निर्देश दिया गया है। लेकिन दुकानदारों द्वारा नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। ऐसे में किसी भी समय मामला विस्फोटक हो सकता है।
धनार्जय नदी पर बना डायवर्सन टूटा, आवागमन बाधित यह भी पढ़ें
-------------------------------
पुलिस ने बिना मास्क के घूमने वालों से वसूला जुर्माना
- लॉकडाउन के बीच बिना मास्क के घूमने वालों से पुलिस ने जुर्माना वसूल किया। इस दौरान नगर बाजार में सड़कों पर बेवजह घूम रहे लोगों को रोककर मास्क जांच किया। बिना मास्क के घूमने वाले दर्जनों लोगों से जुर्माना की राशि वसूल की गई। पुलिस द्वारा लोगों को बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी गई। सिर्फ जरूरी काम से घर बाहर निकलने की सलाह दी गई। इस दौरान शहर के प्रजातंत्र चौक, सदभावना चौक, शहीद भगत सिंह चौक, इंदिरा चौक आदि स्थानों पर मास्क जांच अभियान चलाया गया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार