शहर में लॉकडाउन का दिखा असर, सड़कों पर नहीं दिखे लोग

नवादा : शहर में लॉकडाउन के छठे दिन बुधवार को काफी असर दिखा। नगर बाजार में दुकान खुलने की निर्धारित अवधि समाप्त होते ही सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। सड़कों सामान्य दिनों की तरह लोग सड़कों पर नहीं दिखे। शहर के प्रजातंत्र चौक, विजय बाजार, मेन रोड, अस्पताल रोड, तीन नंबर बस पडा़व आदि इलाकों में सन्नाटा पसरा रहा। सिर्फ जरूरी काम से निकलने वाले इक्का-दुक्का लोग सड़कों पर नजर आए। वहीं सड़कों पर बेवजह घूमने वाले बाइक सवार भी नहीं दिखे। बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। नगर परिषद के कई इलाकों में संक्रमित मरीज पाए गए हैं। संक्रमित मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इससे लोग काफी भयभीत दिख रहे हैं। बिना काम के लोग घर से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं। अतिआवश्यक कार्य से ही लोग घर बाहर निकल रहे हैं। साथ ही मास्क लगाकर ही निकल रहे हैं। लोगों द्वारा शारीरिक दूरी का भी पालन किया जा रहा है। वहीं बाजारों में दुकानदार भी मास्क लगाकर सामग्री की बिक्री करते दिखे। दुकान आने वाले ग्राहकों को भी नियमों का पालन कराया जा रहा था। दुकान के बाहर बने गोलकार में खड़ा होने के बाद ही सामग्री दिया जा रहा था। शहर में हरेक जगह लॉकडाउन का असर देखा गया। और लोगों द्वारा नियमों का भी पालन किया जा रहा है।

लॉकडाउन के आदेश का नहीं दिखा असर यह भी पढ़ें
-----------------------------
पुलिस ने किया वाहन जांच, वसूला जुर्माना
- नगर थाना पुलिस ने शहर के जवाहर नगर, शहीद भगत सिंह चौक,सदभावना चौक आदि स्थानों पर वाहन जांच अभियान चलाया। सड़कों पर बेवजह बाइक लेकर घूमने वाले लोगों की वाहन जांच की गई। बिना हेलमेट के आधा दर्जन बाइक चालकों से जुर्माना की राशि वसूल की गई। पुलिस द्वारा वाहन चालकों को बिना काम के सड़कों पर नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी गई। साथ ही मास्क लगाने व शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की गई।
-------------------------------
ब्लीचिग पाउडर का कराया गया छिड़काव
- नगर परिषद की ओर से शहरी इलाकों में ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव कराया गया। नप सफाई कर्मी टा्रॅली में ब्लीचिग पाउडर लेकर छिड़काव करते दिखे। इस दौरान अस्पताल रोड, स्टेशन रोड, मेन रोड समेत अन्य इलाकों में पाउडर का छिडकाव किया गया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार