जिले में 16 संक्रमित मिले, 30 लोग हुए स्वस्थ

नवादा : जिले में कोरोना संक्रमण लगातार जारी है। हालांकि बुधवार जिले में संक्रमण की रफ्तार थोड़ी धीमी हुई और महज 16 नए संक्रमित ही जांच में मिले। वहीं कोरोना से 30 संक्रमितों ने जंग भी जीत ली और कोरोना वारियर बनकर अपने-अपने घर लौटे। स्वस्थ हुए लोगों को होम क्वारंटाइन का पालन करने को कहा गया है। डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार ने आंकड़ों की जानकारी देते हुए बताया कि जिले में अबतक 1246 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। जिसमें 1045 लोग कोरोना वारियर भी बने हैं। जिले में अब 198 एक्टिव केस हैं। संक्रमितों की लगातार मॉनीटरिग की जा रही है। उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जा रही है। डीपीआरओ ने यह भी बताया कि जिले में अबतक 10 हजार 599 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिसमें 10 हजार 445 की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। 154 लोगों की जांच रिपोर्ट बाकी है।

डाकघर में खुला शॉप, कोरोना से बचाव को मिलेंगे सामान यह भी पढ़ें
-----------------------
सदर अस्पताल समेत पीएचसी में किया गया मॉक ड्रिल
- कोरोना संक्रमितों की सुविधा को लेकर स्वास्थ्य महकमे की तरफ से कार्रवाई की जा रही है। सदर अस्पताल समेत जिले के विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना मरीजों के इलाज की व्यवस्था को लेकर मॉक ड्रिल भी कराया गया। जिसके तहत यह बताया गया कि कोरोना का मरीज आने के बाद किस प्रकार उनका इलाज करना है। इस दौरान कौन-कौन सी एहतियात बरतनी है। अलर्ट और सतर्क मोड में रहकर मरीजों का इलाज करना है।
-----------------------
पीएचसी स्तर पर 50-50 बेड का आइसोलेशन वार्ड
- कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जांच के बाद अब मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की जा रही है। प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि पीएचसी स्तर पर 50-50 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया जा रहा है। ताकि संक्रमितों को वहां रखा जा सके और समुचित इलाज किया जा सके।
----------------------
सुबह-शाम बाजार पहुंच रहे लोग
- कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए जागरूक लोग घरों से निकलने में परहेज कर रहे हैं। वैसे जरुरी सामानों की खरीदारी के लिए लोग अपने घरों से निकल रहे हैं। ऐसे में बाजार में सुबह व शाम में लोगों की भीड़ दिखती है। वहीं दोपहर में भीड़ में कमी आ जा रही है। कोरोना के खौफ के बीच पर्व-त्योहार की तैयारियों के मद्देनजर भी लोग घरों से बाहर आ रहे हैं। प्रशासनिक कार्रवाई के बाद लोग अब मास्क पहन रहे हैं। लेकिन अभी बेपरवाह लोगों पर इसका असर नहीं है। हालांकि बाजार में लॉक डाउन का असर दिख रहा है। दुकानें नहीं खुल रही है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार