चपहेल गांव में वन विभाग की भूमि को कराया गया अतिक्रमण मुक्त

रजौली : थाना क्षेत्र के धमनी पंचायत के चपहेल गांव के बगल में कब्जा कर रखी गई वन विभाग की भूमि को गुरुवार को अतिक्रमण मुक्त करा लिया गया। अतिक्रमण करने वाले लोगों ने वन विभाग की जमीन पर फसल की बुवाई की थी। साथ ही फसलों की देखरेख के लिए उक्त जमीन पर लोगों द्वारा झोपड़ी भी बना दिया गया था। लेकिन गुरुवार को डीएफओ अवधेश कुमार ओझा के निर्देश पर रेंजर विवेकानंद स्वामी, रजौली पूर्वी के फॉरेस्टर वीरेंद्र कुमार पाठक ने पुलिस व एसटीएफ जवानों के सहयोग से वन विभाग की जमीन को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त करा लिया।

खाद लेने के दौरान हंगामा व मारपीट यह भी पढ़ें
रेंजर विवेकानंद स्वामी ने बताया कि 11 जुलाई को चपहेल गांव में इसी जगह पर वन विभाग की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया था। लेकिन पुन: सूचना मिली की फिर से भू माफियाओं वन विभाग की जमीन पर फसल की बुवाई कर दी है और उस पर झोपड़ी भी बना रहे हैं। जिसकी सूचना डीएफओ को दी गई थी। डीएफओ से निर्देश मिलते ही गुरुवार को वनकर्मियों, एसटीएफ व पुलिस बलों की संयुक्त टीम के सहयोग से पुन: वन विभाग की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा लिया गया। वन विभाग की भूमि पर लगे फसल को ट्रैक्टर से जुताई कर नष्ट कर दिया गया है। 11 झोपड़ी को भी ध्वस्त कर दिया गया है।
रेंजर ने कहा कि किसी भी सूरत में वन विभाग की जमीन का अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा बल्कि इसे पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त रखा जाएगा। जो भी लोग इस जमीन को अतिक्रमण करने की कोशिश करेंगे उनके विरुद्ध वन अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार