जिले में 65 संक्रमित मिले तो 36 हुए स्वस्थ, एक की मौत

नवादा : जिले में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। शनिवार को एक बार फिर जांच में कोरोना के 65 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 1414 तक पहुंच गया है। वहीं 36 लोगों ने कोरोना पर विजय भी प्राप्त की है और संक्रमण से स्वस्थ होकर कोरोना वारियर बने हैं। जबकि रोह प्रखंड क्षेत्र में कोरोना से एक वृद्ध की मौत भी हुई है। डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार ने आंकड़े जारी करते हुए बताया कि जिले में 65 नए मरीज मिले हैं। उन्होंने बताया कि अबतक 12 हजार 70 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिसमें 11 हजार 969 की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। जिले में अबतक 1 हजार 414 संक्रमित मिले हैं, जिसमें 1120 लोगों ने कोरोना पर विजय प्राप्त कर ली है। जिले में एक्टिव केस की संख्या 291 है।


---------------------
जिले में कोरोना जांच का दायरा बढ़ा
- जिले में कोरोना जांच तेजी से किया जा रहा है। पहले जहां 100-150 ही प्रतिदिन जांच हो रहे थे। वहीं अब पांच सौ से अधिक सैंपलों की जांच प्रतिदिन कराई जा रही है। रैपिड एंटीजेन किट आने के बाद जांच में तेजी आई है। सदर अस्पताल सहित जिले के सभी पीएचसी में कोरोना जांच की व्यवस्था कर दी गई है। जिसका फायदा लोगों को मिल रहा है। खासकर लक्षण पाए जाने वाले मरीजों की सहुलियत मिलने लगी है। जांच रिपोर्ट भी जल्द ही प्राप्त हो जा रहा है। पूर्व में लोगों को कई दिनों तक रिपोर्ट की प्रतीक्षा करनी पड़ती थी। जिसका नतीजा यह हुआ था कि संक्रमितों की संख्या बढ़ गई। लेकिन अब समय पर रिपोर्ट प्राप्त हो जाने के बाद संक्रमितों को तुरंत आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया जा रहा है या फिर होम आइसोलेट किया जा रहा है।
----------------------- जिले में दर्जन भर लोगों की हो चुकी है मौत
- जिले में कोरोना से अबतक दर्जन भर लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को रोह प्रखंड के मनियोचक गांव के 80 वर्षीय शिवनंदन महतो की मौत हुई। हालांकि आधिकारिक आंकड़े के अनुसार जिले में अबतक तीन लोगों की ही कोरोना से मौत हुई है। तकनीकी कारणों से अन्य मौत की पुष्टि जिला प्रशासन नहीं कर रही है। जिले में कोरोना से पहली मौत वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र में हुई थी। अकेले नवादा शहर में आधा दर्जन लोगों की मौत हुई है। नगर के राजेंद्र नगर मोहल्ले में पिता-पुत्र समेत तीन, पार नवादा डोभरा पर मोहल्ला में एक, बेली शरीफ मोहल्ला में एक, नवीन में नगर मोहल्ला में एक की मौत हुई है। कोरोना से मौत के बाद लोगों में दहशत व्याप्त होने लगा है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार