800 सैंपलों की जांच में महज 28 मिले संक्रमित

नवादा : कोरोना संक्रमण पर धीरे-धीरे काबू पाया जाने लगा है। जिला स्वास्थ्य समिति से पेश आंकड़े इसी ओर इशारा कर रहे हैं। मंगलवार को पूरे जिले में आठ सौ लोगों के सैंपल की जांच कराई गई। जिसमें मात्र 28 लोग ही कोरोना संक्रमित मिले। एक दिन पहले सोमवार को कोरोना की जांच के लिए पूरे जिले में 892 सैंपल लिए गए थे, जिसमें मात्र 15 ही संक्रमित मिले थे। यानि कि लगातार दूसरे दिन इस प्रकार के आंकड़े सामने आए हैं, जो काफी राहत देने वाली है। जिले में अब कोरोना की जांच तेजी से की जा रही है। हालांकि अभी लक्ष्य के हिसाब से जांच नहीं हो पा रही है। लेकिन जांच अब दोगुनी कर दी गई है।


आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को कोरोना की जांच के लिए पूरे जिले में 800 सैंपल लिए गए। जिसमें मात्र 28 ही संक्रमित मिले। डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार ने बताया कि अबतक 14 हजार 141 सैंपलों की जांच हुई है। अबतक 1486 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं, जबकि 1256 लोग कोरोना वारियर बन चुके हैं। 96 की जांच रिपोर्ट बाकी है और जिले में अब एक्टिव केस की संख्या 227 है। बहरहाल, जांच का दायरा बढ़ने के बाद संक्रमितों की संख्या में गिरावट काफी राहत भरी खबर बनकर सामने आई है।
----------------------
बड़ी संख्या में संक्रमित हुए स्वस्थ
- जिले के लिए एक और राहत भरी खबर आई। जिसमें 119 लोगों ने कोरोना को मात दे दी और इस संक्रमण से स्वस्थ हुए। हालांकि ये लोग किन-किन इलाकों के रहने वाले हैं, यह जानकारी नहीं मुहैया कराई गई। लेकिन जो आंकड़े सामने आए हैं, उसके अनुसार बड़ी संख्या में संक्रमित व्यक्ति कोरोना से स्वस्थ हुए।
------------------------
पांच प्रखंडों में नहीं मिले एक भी संक्रमित
- जांच का दायरा बढ़ने के बाद बेहतर खबरें लगातार सामने आ रही हैं। मंगलवार को जांच के दौरान जिले के पांच प्रखंडों में कोरोना के एक भी मरीज नहीं मिले। वहीं रजौली, रोह व सिरदला प्रखंड में मात्र एक-एक मरीज ही मिले। इसके अलावा अकबरपुर में 3, गोविदपुर में 4, हिसुआ में 2, कौआकोल में 2, नरहट में 2, नवादा में 7 और वारिसलीगंज में तीन मरीज मिले।
------------------------
कैंप लगाकर गांवों में की जा रही जांच
- अधिक से अधिक लोगों की जांच के लिए अब गांवों में कैंप लगने लगा है। मंगलवार को सिरदला प्रखंड के खटांगी में कैंप लगाकर स्वास्थ्य कर्मियों ने रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से सैंपल की जांच की। जिला प्रशासन ने प्रत्येक दिन सौ-सौ लोगों के जांच का लक्ष्य निर्धारित किया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार