जिले में 34 संक्रमित मिले, एक की हुई मौत

नवादा : जिले में शनिवार को कोरोना के 34 नए मरीजों की पुष्टि हुई है तो एक मरीज की मौत हुई है। वहीं 12 लोग कोरोना योद्धा बन कर निकले हैं। जिला स्वास्थ्य समिति ने आंकड़े के जरिए यह जानकारी दी है। डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार ने बताया कि शनिवार को 1 हजार 460 सैंपलों की जांच हुई। जिसमें विभिन्न प्रखंडों में 34 मरीज पाए गए हैं। उन सभी मरीजों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। जिले में अबतक 25 हजार 763 सैंपलों की जांच हुई है। जिसमें 24 हजार 788 की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 1631 है, जिसमें 1301 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 324 है। 975 की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।


----------------
नारदीगंज में कोरोना से वृद्ध की मौत
- नारदीगंज प्रखंड के ओड़ो गांव में कोरोना से एक वृद्ध की मौत हो गई। मृतक हरि राम सेवानिवृत्त शिक्षक बताए गए हैं। बताया जाता है कि दो दिन पहले गांव में कैंप लगाकर कोरोना की जांच हुई थी। जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें होम आइसोलेट किया गया था। शनिवार की सुबह उनकी तबीयत बिगड़ गई। तब ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी। जिसके बाद एंबुलेंस भेजा गया। बाद में मेडिकल टीम वहां पहुंची। जहां चिकित्सक ने उन्हें देखते ही मृत घोषित कर दिया। वृद्ध की मौत के बाद गांव में हड़कंप मच गया। विभागीय प्रोटोकॉल के अनुसार शव का अंतिम संस्कार कराया गया। इधर, जिला स्वास्थ्य समिति के आंकड़ों के अनुसार जिले में अबतक छह लोगों की कोरोना से मौत हुई है।
मेढ़ काटने के विवाद में हिसक झड़प, एक की मौत यह भी पढ़ें
-------------------
कन्टेंमेंट जोन में सभी व्यक्तियों की होगी जांच
- कन्टेंमेंट जोन में अब शत-प्रतिशत लोगों की कोरोना जांच होगी। इस बाबत राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने पत्र भेजकर निर्देश जारी किया है। पत्र में कहा गया कि महामारी के नियंत्रण के लिए कन्टेंमेंट जोन में रह रहे शत-प्रतिशत लोगों की रैपिड एंटीजन किट से जांच कराई जाए। लक्षण रहने के बावजूद किट में निगेटिव रिपोर्ट आने पर पुन: आरटी-पीसीआर जांच कराई जाए। कन्टेंमेंट जोन में रह रहे वृद्धों, गर्भवती महिलाओं एवं अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्तियों के स्वास्थ्य की नियमित निगरानी की जाए। ऐसे लोगों की ऑक्सीजन लेबल की नियमित जांच कराई जाए। महामारी से बचाव और नियंत्रण के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया गया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार