जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमी, महज 15 मिले संक्रमित

नवादा : जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर अब विराम लगता दिख रहा है। अगस्त महीने में अबतक जिस प्रकार के आंकड़े जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से पेश किए गए हैं, उससे यही साबित हो रहा है। एक तरफ रैपिड एंटीजन किट से जांच में तेजी आई है तो दूसरी ओर काफी संख्या में संक्रमितों की पुष्टि हो रही है, जो जिले के लिए राहतभरी खबर है। इससे आमजनों का कोरोना महामारी को लेकर व्याप्त भय धीरे-धीरे समाप्त हो रहा है। रविवार को सदर अस्पताल सहित जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को मिलाकर कुल 2161 सैंपल की जांच हुई। जिसमें मात्र 15 संक्रमित ही मिले। यानि कि एक दिन में हुई कुल जांच से एक फीसद से भी कम मरीज मिले हैं।

पदयात्रा व बाइक रैली निकालकर ग्रामीणों नें जर्जर सड़क पर जताया विरोध यह भी पढ़ें
डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार ने आंकड़े जारी कर बताया कि जिले में अबतक 27 हजार 924 सैंपल की जांच हुई है। जिसमें कुल 1646 संक्रमित मिले। इसमें 1376 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं। जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या मात्र 264 रह गई है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि सतर्कता जरुरी है। घर से निकलने वक्त मास्क जरुर पहनें। शारीरिक दूरी का पालन करें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करें। इम्युनिटी का ख्याल रखें। उन्होंने कहा कि लोगों को पैनिक होने की जरुरत नहीं है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग इस आपदा से निबटने में सक्षम है। सभी प्रकार की तैयारियां हैं।
---------------------
75 लोगों ने कोरोना पर जीती जंग
धरा को हरा बनाने में जुटे आम से खास, पौधरोपण की रही धूम यह भी पढ़ें
- एक तरफ जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आई, वहीं इस महामारी से स्वस्थ होने वालों का सिलसिला जारी है। रविवार को 75 लोगों ने कोरोना को मात दी। डीपीआरओ ने बताया कि जिले में अबतक 1376 लोग कोरोना को परास्त कर चुके हैं। उन्होंने लोगों से यह भी अपील किया कि अगर संक्रमण से संबंधित कोई लक्षण मिलते हैं तो अस्पताल पहुंच कर जांच कराएं। पूरी तरह सतर्क रहें। डीपीआरओ ने बताया कि होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों के स्वास्थ्य पर पूरी नजर रखी जा रही है। उनसे स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार संपर्क में है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार