इंग्लैंड को बड़ा झटका, पारिवारिक कारणों के चलते टेस्ट सीरीज से हटे बेन स्टोक्स

पारिवारिक वजहों के चलते इंग्लैंड के सुपरस्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ बाकी बचे दो मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। जो रूट की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तानी करने वाले स्टोक्स को अपने परिवार से मिलने न्यूजीलैंड जाना है। कोरोना के दौर में दोबारा जब से क्रिकेट शुरू हुआ है स्टोक्स ने सभी चार टेस्ट मैच में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है।

पहले टेस्ट में रहे थे असफल
चोट की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स ने सिर्फ चार ओवर की गेंदबाजी की थी। इसके अलावा वह बल्लेबाजी में भी फ्लॉप रहे थे। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो मैच मैनचेस्टर के रोज बॉउल खेले जाएंगे।
ईसीबी ने की घोषणा
29 वर्षीय इंग्लिश ऑलराउंडर स्टोक्स न्यूजीलैंड में बसे अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए जल्द ही रवाना होंगे। इसी बाबत इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को अपने आधिकारिक घोषणा में इस बात की जानकारी दी।
पिता हो गए थे बीमार
साल 2019 दिसंबर में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर बेन स्टोक्स के पिता बीमार पड़ गए थे। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा और उनका तीन ऑपरेशन हुआ। लेकिन इस दौरान स्टोक्स लगातार इंग्लैंड के लिए खेलते रहे और दक्षिण अफ्रीका को उसी की धरती पर 3-1 से सीरीज में मात देने में अहम योगदान दिया।
स्टोक्स के बिना इंग्लैंड
पाकिस्तान के खिलाफ बाकी बचे टेस्ट मैचों में बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे और उनका न खेलना इंग्लैंड के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। दरअसल बेन स्टोक्स बीते 3-4 वर्षों से इंग्लैंड के लिए लगातार मैच जिताऊ परफॉर्मेंस दे रहे हैं। कई बार उन्होंने अकेले दम पर मैच का पासा पलटा है। ऐसे में पाक के खिलाफ बाकी बचे मैचों में इंग्लैंड को उनकी कमी खलेगी।
पहला टेस्ट हुआ था इंग्लैंड के नाम
तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने जोस बटलर व ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की बेहतरीन पारियों के बदौलत हारा हुआ मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया था। इंग्लैंड को जीत के लिए277 रन बनाने थे, जिसे अंग्रेज टीम ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

अन्य समाचार