गैंगस्टर विकास दुबे पर बनेगी वेबसीरीज, हंसल मेहता करेंगे डायरेक्ट

फिल्मकार हंसल मेहता गैंगस्टर विकास दुबे पर आधारित एक वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं। मेहता स्वयं वेब श्रृंखला का निर्माण और निर्देशन करेंगे। विकास दुबे एक बड़ा अपराधी था, जिसके बारे में कहा जाता है कि उसके अपराध के कई लिंक उत्तर प्रदेश के बड़े नेताओं से थे। पोलरॉइड मीडिया के सहयोग से निर्माता शैलेश आर सिंह के कर्मा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ने गैंगस्टर पर आगामी प्रोजेक्ट के अधिकार खरीदे हैं। अलीगढ़, ओमेरता जैसी सुपर हिट फिल्मों में काम कर चुके राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता राजकुमार राव फिल्म में मुख्य भूमिका में होंगे। हंसल मेहता ने कहा कि वह हर पहलू पर व्यापक अध्ययन के बाद फिल्म बनाएंगे।

विकास दुबे को जुलाई 2020 में उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक मुठभेड़ में मार दिया था। कानपुर के चौबेपुर इलाके के बिकारू गाँव में घात लगाकर हमला करने वाले दुबे को गिरफ्तार करते हुए डीएसपी देवेंद्र मिश्रा सहित आठ पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार, विकास दुबे ने वाहन को पलटने के बाद भागने की कोशिश की। उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने उसे गोली मार दी।
विकास दुबे पर कई हत्या और अपहरण के मामले दर्ज थे। कानपुर में, उन्होंने घात लगाकर कई पुलिसकर्मियों पर हमला किया। इस दौरान विकास दुबे और पुलिस के बीच मुठभेड़ भी हुई लेकिन विकास दुबे वहां से भाग निकले। सरकार ने किसी भी परिस्थिति में विकास दुबे को गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया। गिरफ्तारी की सूचना पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। दुबे को 9 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था। वह 10 जुलाई की सुबह एक मुठभेड़ में मारा गया था जब एक पुलिस वाहन उसे उज्जैन से ले जा रहा था।

अन्य समाचार