पईन का पानी काटने के विवाद बाद मसूदा गांव में दो पक्षों के बीच मारपीट

वारिसलीगंज : वारिसलीगंज थाना क्षेत्र की मकनपुर ग्राम पंचायत की मसूदा गांव में बुधवार को पइन का पानी काटने को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। जिसमें दोनों पक्षों से लगभग दो दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। सूचना बाद स्थानीय समेत जिला के पुलिस और प्रशासन के अधिकारी गांव पहुंचकर शांति समिति की बैठक कर मामला नियंत्रित किया।

सफीगंज गांव का किसी व्यक्ति के द्वारा मछली मारने के लिए मसूदा पाइन में बांध लगाकर चीलोंग लगाया था। पास ही सड़क किनारे मसूदा ग्रामीण राजो चौधरी अपना घर बना रहा है। पाइन बांधने के कारण पानी राजो चौधरी के घर में घुसने लगा। फलत: कुछ बच्चों द्वारा पाइन में लगा बांध को काट दिया गया। इस बात को लेकर दोनों गांव के दोनों पक्षों के बच्चों के बीच विवाद हो गया। जो धीरे धीरे संप्रदायिक रूप धारण करने लगा। दोनों पक्ष के लोगों के बीच लाठी डंडा और इट पत्थर चलना शुरू हो गया। जिसमें दोनों पक्षों से लगभग 2 दर्जन से अधिक लोग आंशिक रूप से जख्मी हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही अभियान एसपी आलोक कुमार, पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा, एडिशनल एसडीओ प्रशांत अभिषेक , अंचल अधिकारी उदय प्रसाद, बीडीओ सत्यनारायण पंडित,थानाअध्यक्ष पवन कुमार, अपर थानाअध्यक्ष नित्यानंद शर्मा समेत बड़ी संख्या में जिला पुलिस आदि पहुंचकर दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।
सीएम ने रिमोट से वारिसलीगंज के आरओबी का किया उद्घाटन यह भी पढ़ें
इस संबंध में पूछे जाने पर थाना अध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत करवा दिया गया है। मामले में शामिल दोनों पक्षों के आरोपी की पहचान कर उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बताया गया कि दोनों पक्षों के बुद्धिजीवियों के साथ अधिकारियों ने गांव में ही शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। वहीं तनाव को देखते हुए रात में भी पुलिस को गांव में कैंप करने को कहा गया है। बैठक में मसूदा ग्रामीण सह पूर्व जिला पार्षद मीना देवी, पूर्व पंसस पपु चौधरी, वार्ड सदस्य बिन्दे यादव, राजो चौधरी के साथ ही सफीगंज के मो गयासुद्दीन, शमीम अहमद, मो अल्लाह उद्दीन, मो निजामुद्दीन समेत अन्य ग्रामीण बुद्धिजीवि मौजूद थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार