मछली मारने के विवाद में मसनखावां गांव में दो को मारी गोली, एक की मौत

वारिसलीगंज : मछली मारने को लेकर उपजे विवाद के दौरान बदमाशों ने दो लोगों को गोली मार दी। जिसमें एक युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि दूसरा जख्मी हो गया। घटना थाना क्षेत्र के मसनखावां गांव से एक किलोमीटर उत्तर कुटरी नहर के पुल पर शुक्रवार की रात साढ़े दस बजे के करीब हुआ। घटना में मसनखावां ग्रामीण गनौरी रविदास के पुत्र 40 वर्षीय रंजीत रविदास की मौत हो गई। जबकि फिरंगी रविदास का पुत्र उमेश रविदास गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना की सूचना बाद पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम को शव उठाने में काफी मशक्कत करना पड़ा। सदर अस्पताल नवादा में इलाजरत जख्मी उमेश रविदास बयान पर कुटरी ग्रामीण गजबलाल सिंह के पुत्र संजय सिंह समेत पांच-छह अज्ञात लोगों को आरोपित बनाया गया है। दर्ज प्राथमिकी में जख्मी ने कहा है की संजय सिंह अपने पांच-छह साथियों के साथ रात में कुटरी छोटी नहर के पुल पर आए और हम दोनों को गाली गलौज करते हुए मछली मारने से मना किया। इस बीच संजय अपने हाथ में लिए रिवॉल्वर से रंजीत और मुझे गोली मार दिया। फलत: रंजीत की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। जबकि मुझे हाथ और पेट में गोली लगी। गोली की आवाज सुनकर मसनखावां गांव के लोग पहुंचे और जख्मी उमेश को इलाज के लिए वारिसलीगंज पीएचसी लाया गया। सूत्रों की माने तो रंजीत को गोली मारने के पीछे पूर्व का विवाद बताया जा रहा है। दो माह पूर्व आरोपित बने संजय और मृतक के बीच आम तोड़ने को लेकर तीखा विवाद हुआ था। जबकि इधर रंजीत रविदास आरोपित के खेत के पास मछली मारने को ले चिलोंग लगा रखा था। यह भी कहा गया कि घटना वाले दिन को ही आरोपित ने रंजीत को वहां मछली मारने से मना किया। अन्यथा आधी मछली देने को कहा था। जिसपर रंजीत तैयार नहीं हुआ।

जिले में आन-बान-शान से लहराया तिरंगा यह भी पढ़ें
--------------
सीओ ने विधवा को दिया चेक
- मृतक रंजीत रविदास की विधवा रंजू देवी को वारिसलीगंज सीओ उदय प्रसाद ने पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपये का चेक शनिवार को वारिसलीगंज थाना में दिया। बीडीओ की गैर मौजूदगी में सीओ ने चेक दिया।
-------------------
नेताओं ने किया मातमपूर्सी
- घटना की सूचना बाद विधायक अरुणा देवी ने शनिवार की सुबह मसनखावां गांव स्थित मृतक रंजीत के घर पहुंच पीड़ित परिजनों को ढांढस बंधवाया। जबकि राजद नेता उमेश यादव समेत अन्य कई दल के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने पीड़ित स्वजनों का हाल जाना। दूसरी ओर भीम आर्मी से जुड़े नगर के शेरपुर ग्रामीण निशान्त चौधरी ने भी सदर अस्पताल पहुंचकर जख्मी उमेश से मिल घटना की विस्तृत जानकारी ली। श्रीचौधरी ने घटना में शामिल अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग एसपी से की।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार