शांति पूर्वक घरों में ही मनाएं त्योहार : डीएम

मुहर्रम व गणेश चतुर्थी को ले शांति समिति की बैठक आयोजित जासं, नवादा : समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी यशपाल मीणा की अध्यक्षता में मुहर्रम, गणेण चतुदर्शी को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बताया गया कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए भीड़-भाड़ पर सख्ती से पाबंदी लगाई गई है। कोई जुलूस नहीं निकाले जाएंगे। भीड़ भाड़ पर भी पाबंदी होगी। मुहर्रम का पर्व एवं गणेष पूजा घर पर ही संपन्न करने का निर्णय हुआ। शांति समिति की बैठक में सदस्यों द्वारा कहा गया कि ''जान है तो जहान है''। कोरोना महामारी का खतरा अगले वर्ष नहीं रहा तो अगले वर्ष धूम-धाम से पर्व को मनाया जाएगा।

मृतक किशोर के स्वजनों को बीडीओ ने दी सहायता राशि यह भी पढ़ें
जिला परिषद अध्यक्ष पिकी भारती ने कहा कि कोरोना माहमारी काल में हम सब की जिम्मेवारी है कि खुद भी बचें और दुसरों को भी सुरक्षित रखें। हम जिलावासी आपस में सौहार्द वातावरण में पर्व को मनाएंगे। सरकार के बताए गए नियमों का पालन भी करेंगे। नगर परिष्द अध्यक्ष पुनम कुमारी ने कहा कि इस बार के पर्व हम सभी जिलेवासी सामान्य ढ़ंग से मनायेंगे ताकि कोरोना महामारी से बच सकें।
पुलिस अधीक्षक हरि प्रसाथ ने जिलावासियों को बधाई देते हुए कहा कि वे कोरोना काल में रामनवमी, ईद, बकरीद जैसे महान पर्व को शांति पूर्ण ढ़ंग से मनाया, आगे भी उम्मीद है कि सार्वजनिक स्थल पर पर्व को नहीं माएंगे। उन्होंनें कहा कि अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्यवाई की जाएगी। जीरो टॉलरेंस को कायम रखा जाएगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि महामारी में पर्व को शांतिपूर्ण ढ़ंग से एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से अपने घर पर ही मानायेंगे। सार्वजनिक जगहों पर धार्मिक जमावड़ा नहीं लगाएं। उन्होंने शांति समिति के सभी सदस्यों से कहा कि छोटी-छोटी घटना जैसे पानी कटाव, छेड़खानी, खेल का मैदान आदि मामले को बड़ा रूप न दें। गांव टोले के युवा वर्ग समझदारी से काम लें। कोरोना महामारी को लेकर बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड एवं सिया वक्फ बोर्ड द्वारा अपील जारी की गयी है कि ताजिया, सिपर अथवा अखाड़े का कोई जुलूस न निकाला जाए। पर्व के इस मौके पर आपसी सौहार्द बनाये रखें।
बैठक में अपर समाहत्र्ता ओम प्रकाश, सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद, अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर उमेश भारती, अनुमंडल पदाधिकारी रजौली चंद्रशेखर आजाद के साथ साथ सामाजिक कार्यकर्ता प्रिस तमन्ना, मसीउद्दीन, मो. इकबाल उर्फ नन्नु, बबलु, संजय साव, रघुनन्दन, अखरोजा खातुन, अभिमन्यु, महेंद्र यादव, नारायण स्वामी, विनय यादव, मौलाना मिसबाहुल हक, मौलाना अफजली आदि उपस्थित थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार