साइबर क्राइम का सरगना समेत तीन गिरफ्तार

- नगदी, मोबाइल, एटीएम कार्ड आदि किए गए बरामद

- मोबाइल पर झांसा देकर ठगी करने का है आरोप
--------------------
संवाद सहयोगी, नवादा : साइबर क्राइम से जुड़े मामले में पुलिस को एक अहम कामयाबी हाथ लगी है। नगर थाना की पुलिस ने सरगना समेत तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए अपराधियों में वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के चकवाय मीर बिगहा निवासी सुरेंद्र प्रसाद का पुत्र दीपक कुमार, शशिभूषण प्रसाद का पुत्र बजरंगी उर्फ बाजो और बिदेश्वर प्रसाद का पुत्र सीजन कुमार शामिल है। इन लोगों के पास से 1 लाख 60 हजार रुपये नगद, दस एटीएम, मोबाइल, लेन-देन से संबंधित डायरी व अन्य दस्तावेज आदि बरामद किए गए हैं। दीपक जालसाज गिरोह का सरगना बताया गया है और नवादा में वीआइपी कॉलोनी में रहता है।
बिना मास्क वालों के खिलाफ चला अभियान, वसूला जुर्माना यह भी पढ़ें
मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली थी कि मोबाइल पर लोगों को झांसा देकर ठग गिरोह का सरगना रुपये निकालने पहुंचा है। इसके आधार पर पुलिस उसे पकड़ने के लिए निकली। प्रसाद बिगहा में देवी मंदिर के समीप पुलिस पर नजर पड़ते ही एक युवक छिपने का प्रयास करने लगा। जिसे देख पुलिस को शक हुआ और उसे पकड़ कर नाम-पता पूछा। तब उसने अपना नाम-पता पता बताया। उसकी तलाशी लेने पर एटीएम कार्ड, पेटीएम, मोबाइल आदि बरामद किए गए। थाना लेकर उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सारा राज उगल दिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी कर बजरंगी और सीजन को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों के पास से नगदी, डायरी, एटीएम आदि बरामद किए गए। जबकि जालसाज गिरोह के तीन अन्य लोग फरार हो गए। नगर थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि गिरफ्तार तीनों अपराधियों को जेल भेज दिया गया है।
---------------------
इनाम निकलने का झांसा देकर करते थे ठगी
- पुलिस के मुताबिक, जालसाज गिरोह के सदस्य मोबाइल पर लोगों को चूना लगाने का काम करते हैं। इनाम निकलने की बात कह लोगों से ठगी करने का धंधा किया करते हैं। इस खेल के जरिए साइबर अपराधी लगातार लोगों से रुपये ठगी का काम कर रहे हैं।
-----------------------
वारिसलीगंज में फल-फूल रहा गोरखधंधा
- जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र में साइबर अपराध का गोरखधंधा काफी फल-फूल रहा है। खासकर युवा वर्ग इस धंधे में शामिल है। कई राज्यों की पुलिस इस थाना क्षेत्र में दबिश दे चुकी है और कई अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है। बावजूद गोरखधंधा समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार