चिराग के हर फैसले साथ लोजपा कार्यकर्ता



जासं, नवादा : लोजपा के जिलाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार ने कहा कि पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्य्क्ष के फैसले के साथ हैं। लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान केंद्रीय मंत्री भारत सरकार हम लोगों के अभिभावक हैं और गार्जियन भी हैं, अभी वे अस्वस्थ चल रहे हैं। लोजपा का एक एक नेता एवं कार्यकर्ता भगवान से प्रार्थना करता है कि वह जल्द से जल्द स्वस्थ होकर हम लोगों के बीच रहे और हम सभी को मार्गदर्शन देते रहें। नवादा लोजपा का एक एक नेता एवं कार्यकर्ता लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय चिराग पासवान जी के हर फैसले के साथ खड़ा रहेगा क्योंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी बिहार एवं बिहार वासियों के हित की बात सोचते हैं एवं करते हैं । और जो बिहार फ‌र्स्ट बिहारी फ‌र्स्ट का नारा दिया है जो बिहार को बढ़ाने और आगे ले जाने का प्रयास है नवादा लोजपा के नेता एवं कार्यकर्ता उनके हर एक फैसले के साथ खड़ा रहेगा। क्योंकि आने वाला समय लोजपा का है और चिराग पासवान जी का है। लोजपा के कार्यकर्ताओं का है बिहार के 12 करोड़ नागरिकों का है।

हैंडबॉल के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के साथ मारपीट
कई राउंड गोली चलने की सूचना
(़फोटो)
संसू, काशीचक : प्रखंड क्षेत्र स्थित उपरावां गांव निवासी सह हैंडबॉल के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लक्की कृष्टल और ग्रामीण संजीव कुमार के साथ शनिवार की शाम करीब 8.30 बजे कुछ मनचलों ने मारपीट की । जिसमे वे जख्मी हो गए । संजीव कुमार की लिखित शिकायत पर घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है जिसमे सात ग्रामीणों को नामजद आरोपी बनाया गया है । पुलिस अभिरक्षा में घायलों का इलाज पीएचसी बौरी में कराया गया जहाँ से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल नवादा रेफर कर दिया गया ।
इस संबंध में परिवारीजनों ने बताया कि दोनों युवक अपने खेत का पटवन कर घर लौट रहे थे । तभी आहर के समीप घात लगाए चंदन कुमार पिता शिव यादव ,सोनु कुमार, गुड्डू कुमार पिता राजो यादव ,कमलेश यादव पिता तुलसी यादव एवं अन्य लोगों ने लक्की और संजीव को मारपीट कर जख्मी कर दिया । दोनों ने किसी तरह आहर में कुद कर अपनी जान बचाई । दहशत फैलाने के उद्देश्य से मनचलों द्वारा कई राउंड गोली भी चलाई गई ।
इस बाबत थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि घटनास्थल पर पुलिस पदाधिकारी को भेजा गया है । घायलों को अस्पताल में चिकित्सा के लिए भर्ती कराया गया है । गोलीबारी की पुष्टि नहीं हुई है । प्राथमिकी के आलोक में आरोपी चंदन कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है । उसे जेल भेज दिया जायेगा ।
सीआरसी के अभ्यर्थियों को चयन पत्र देने की मांग
जासं, नवादा : भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ ने नवादा जिलें में बी आर पी तथा सी आर सी सी के चयनित अभ्यर्थियों को अविलंब चयन-पत्र निर्गत करने की मांग की है।
प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री रणजीत कुमार ने कल जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(समग्र-शिक्षा)जमाल मुस्तफा से मुलाकात कर माँग-पत्र सौपा।माँग-पत्र में बी आर पी तथा सी आर सी सी के चयनित किये गये अभ्यर्थियों को अविलंब चयन -पत्र निर्गत करने एवं रिक्त रह गये सीटों पर उच्च योग्यताधारी शिक्षकों को आवेदन किये गये अभ्यर्थियों की सूचि से ही बी आर पी तथा सी आर सी सी के पदों पर प्रतिनियुक्त करने की माँग की है।जिला कार्यक्रम पदाधिकारी जमाल मुस्तफा जी ने अविलंब इस पर निर्णय लेने की बात कही है।
श्री रणजीत कुमार ने कहा कि नवादा जिले को छोड़कर लगभग सभी जिलों में वर्षों पूर्व बी आर पी तथा सी आर सी सी का चयन कर लिया गया है।इसके पूर्व जब जिला शिक्षा पदाधिकारी महोदय एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी से ़फरवरी में जब संघ का प्रतिनिधिमंडल मिला तो बताया गया कि बी आर पी तथा सी आर सी सी का चयन कर बिहार शिक्षा परियोजना के निदेशक को चयन करने हेतू मार्गदर्शन की मांग की गयी है।जिसके आलोक में बिहार शिक्षा परियोजना पटना के द्वारा मार्गदर्शन चयन करने हेतू जिला को।प्राप्त हो गया है।जिसके आलोक में दिनांक-07-09-2020को जिला चयन समिति की बैठक भी सम्पन्न हो गयी है ।बैठक में चयन की प्रक्रिया भी पूर्ण हो चुकी है परंतु चयनित अभ्यर्थियों को अभी तक चयन पत्र निर्गत नही किये जाने से अभ्यर्थियों में भारी रोष व्याप्त है।ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही की मामले को इस बार भी लटका न दिया जाय।श्री रणजीत कुमार ने कहा कि नवादा जिले को छोड़कर लगभग सभी जिलों में वर्षों पूर्व बी आर पी तथा सी आर सी सी का चयन कर लिया गया है।इसके पूर्व जब जिला शिक्षा पदाधिकारी महोदय एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी से ़फरवरी में जब संघ का प्रतिनिधिमंडल मिला तो बताया गया कि बी आर पी तथा सी आर सी सी का चयन कर बिहार शिक्षा परियोजना के निदेशक को चयन करने हेतू मार्गदर्शन की मांग की गयी है।जिसके आलोक में बिहार शिक्षा परियोजना पटना के द्वारा मार्गदर्शन चयन करने हेतू जिला को।प्राप्त हो गया है।जिसके आलोक में दिनांक-07-09-2020को जिला चयन समिति की बैठक भी सम्पन्न हो गयी है ।बैठक में चयन की प्रक्रिया भी पूर्ण हो चुकी है परंतु चयनित अभ्यर्थियों को अभी तक चयन पत्र निर्गत नही किये जाने से अभ्यर्थियों में भारी रोष व्याप्त है।ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही की मामले को इस बार भी लटका न दिया जाय।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार