कोरोना अपडेट

कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

IPL 2020: सभी 8 टीमों के शुरुआती संयोजनों की भविष्यवाणी और रैंकिंग

16 Sep, 2020 10:52 AM | R Kumar 38

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) का 13 वां संस्करण इस शनिवार को समाप्त होने के लिए तैयार है, और सभी 8 टीमें यूएई में कई हफ्तों से टूर्नामेंट के लिए प्रशिक्षण ले रही हैं।



यूएई में स्थितियां भारत की तुलना में अधिक कठिन होंगी, और पिच के धीमे होने से पहले कठिन नई गेंद का उपयोग करना और स्पिनरों की खरीद शुरू करना टीमों की किस्मत के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा।
आईपीएल 2020 से आगे, हम यह अनुमान लगाने का प्रयास करते हैं कि प्रत्येक टीम के दो सलामी बल्लेबाज कौन होंगे, और संयोजन कितना अच्छा है, इसके संदर्भ में उन्हें (सबसे खराब से सर्वश्रेष्ठ) रैंक देंगे।
# 8 कोलकाता नाइट राइडर्स - सुनील नरेन और राहुल त्रिपाठीनारिन ने आईपीएल में चुटकी बजाते हुए नए सिरे से परिभाषित किया है
नरेन ने आईपीएल में चुटकी मार को फिर से परिभाषित किया सुनील नारायण ने आईपीएल में एक पिंच हिटर की भूमिका को फिर से परिभाषित किया है, और हाल ही में संपन्न कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेले गए कुछ खेलों में शानदार फॉर्म में थे। वेस्टइंडीज अपने दिन पर बिल्कुल अजेय है, और शुभमन गिल, सिद्धेश लाड या राहुल त्रिपाठी द्वारा भागीदारी की जा सकती है।
तथ्य यह है कि गिल ने पिछले दिनों केकेआर के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी की थी, आईपीएल में त्रिपाठी के अनुभव के साथ युग्मित होने का मतलब यह हो सकता है कि पूर्व राइजिंग पुणे सुपरजायंट मैन को नोड दिया गया है।
हालांकि यह किसी भी तरह से एक खराब संयोजन नहीं है, वे इस सूची में दूसरों की तुलना में बेहतर (कागज पर) नहीं हैं।
# 7 चेन्नई सुपर किंग्स - शेन वॉटसन और मुरली विजयवॉटसन आईपीएल 2020 से पहले अच्छे प्रदर्शन में हैं
वॉटसन आईपीएल 2020 से पहले अच्छी पारी खेल रहे हैं
शेन वॉटसन सीएसके के लिए पिछले दो आईपीएल सत्रों में क्रम के शीर्ष पर लगातार उपस्थिति रहे हैं, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण छोरों के अलावा, वह अपने सबसे अच्छे स्थान पर नहीं थे। हालाँकि, लंबे ब्रेक के साथ सभी को पांव जमा लेने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई आईपीएल 2020 में चमक सकता है।
सुरेश रैना की रवानगी ने एक ऐसा छेद छोड़ दिया है जिसके रुतुराज गायकवाड़ या मुरली विजय द्वारा भरने की उम्मीद है, लेकिन पूर्व में अभी COVID-19 से उबरना बाकी है। तमिलनाडु का बल्लेबाज रैना के लिए कदम रख सकता है, और अगर व खेलते हैं, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह पारी की शुरुआत करेंगे।
विजय एक CSK किंवदंती है, और हालांकि वह टीम में वापसी के बाद से बहुत नियमित रूप से नहीं खेले हैं, IPL 2020 उनका हो सकता है। इस संयोजन के ठोस होने के बावजूद, उन्हें इस सूची में # 7 के रूप में नीचे रखा गया है।
# 6 राजस्थान रॉयल्स - जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल बटलर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंदबाजों में से एक में विकसित हुए हैं
बटलर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद के बल्लेबाजों में से एक में विकसित हुए हैं
जोस बटलर श्वेत-गेंद क्रिकेट में क्रम के शीर्ष पर एक रहस्योद्घाटन किया गया है, और आरआर के लिए उनका आईपीएल फॉर्म विश्व स्तरीय से कम नहीं है। अंग्रेज के पास कई खिलाड़ी हैं जो रॉबिन उथप्पा और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों के साथ बीच पर जा सकते थे।
हालांकि, जिस खिलाड़ी को आरआर के लिए बटलर के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने की सबसे अधिक संभावना है, वह युवा दक्षिणप्रेमी यशस्वी जायसवाल हैं। 2020 के U-19 विश्व कप के प्रमुख रन-स्कोरर आगामी क्रिकेटर आरआर द्वारा उत्पादित की लंबी लाइन पर अगले प्रवेशक बन सकते हैं।
आईपीएल स्तर पर और घरेलू क्रिकेट में जायसवाल की अनुभवहीनता इस सूची में आरआर को # 6 पर रखने के कारण है।
# 5 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - आरोन फिंच और देवदत्त पडिक्कलदेवदत्त पडिक्कल भारतीय घरेलू सर्किट में अविश्वसनीय फॉर्म में हैं देवदत्त पडिक्कल भारतीय घरेलू सर्किट में अविश्वसनीय रूप में रहा है
आरोन फिंच और देवदत्त पडिक्कल को इस सूची में इतना ऊँचा स्थान देने के लिए यह एक साहसिक कदम हो सकता है, जिसने हाल के वर्षों में आईपीएल का पूर्व रिकॉर्ड और नकद-समृद्ध लीग में अनुभव की कमी को देखते हुए।
हालांकि, फिंच सीमित ओवरों के प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार फॉर्म में हैं, और इस बात का कोई कारण नहीं है कि वह आखिरकार अपना आईपीएल रिकॉर्ड सीधे सेट क्यों नहीं कर सकते। दूसरी ओर, पडिक्कल ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी को प्रमुख रन स्कोरर के रूप में समाप्त किया, और पार्थिव पटेल से आगे रहने की संभावना है क्योंकि एबी डिविलियर्स को दस्ताने दान करने की उम्मीद है।
# 4 दिल्ली की राजधानियाँ - शिखर धवन और पृथ्वी शॉधवन और शॉ आईपीएल 2020 में अजिंक्य रहाणे को डीसी इलेवन से बाहर रख सकते हैं धवन और शॉ आईपीएल 2020 में अजिंक्य रहाणे को डीसी इलेवन से बाहर रख सकते हैं
शिखर धवन और पृथ्वी शॉ दोनों का आईपीएल और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर परीक्षण किया गया है, और उन्होंने दिखाया है कि उन्होंने अपने दिन में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में शुमार किया है।
यह दाएं-बाएं उद्घाटन संयोजन इतना दुर्जेय है कि यह राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे को भी बाहर रख सकता है। श्रेयस अय्यर के डीसी आईपीएल खिताब जीतने के लिए वास्तविक पसंदीदा हैं, और धवन-शॉ साझेदारी निश्चित रूप से उन्हें उस उद्देश्य को प्राप्त करने में मदद करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगी।
# 3 किंग्स इलेवन पंजाब - क्रिस गेल और केएल राहुलगले और राहुल के पास मैदान पर शानदार केमिस्ट्री है
गेल और राहुल के बीच मैदान पर शानदार केमिस्ट्री है क्रिस गेल और केएल राहुल ने आरसीबी और केएक्सआईपी दोनों के लिए एक साथ खेला है, और उन्हें उत्कृष्ट समझ है जो कई वर्षों से निर्मित है।
गेल पर कई तरह की आलोचना की गई थी, जिसमें विशेषज्ञों ने दावा किया था कि वह उनके प्रमुख हैं, लेकिन उन्होंने आईपीएल 2019 में अपने प्रदर्शन के साथ आराम करने के लिए सभी शंकाएं रखीं।
दूसरी ओर, राहुल अब KXIP के कप्तान हैं, और उनके पास वापस जाने के लिए बड़े वेस्ट इंडियन का अनुभव और नेतृत्व होगा। कर्नाटक बालक हाल के समय में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में शानदार फॉर्म में रहा है, और संभावना है कि कप्तानी की जिम्मेदारी उसके खेल को अगले स्तर तक ले जाएगी।
# 2 मुंबई इंडियंस - क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मारोहित और डी कॉक दुनिया में सबसे अच्छे ओपनिंग कॉम्बिनेशन में से एक हैं, आइपीएल को अकेले छोड़ दें रोहित और डी कॉक दुनिया के सबसे अच्छे ओपनिंग कॉम्बिनेशन में से एक हैं, आइपीएल को अकेले छोड़ दें
क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा आईपीएल 2020 में सबसे अच्छे ओपनिंग कॉम्बिनेशन में से एक थे, लेकिन क्रिस लिन के कड़ी मेहनत से अधिग्रहण पर अब सवाल उठने लगे हैं कि दक्षिण अफ्रीका के साथ कौन पारी की शुरुआत करेगा।
लिन ने स्पिन के खिलाफ संघर्ष किया है, इस चिंताजनक प्रवृत्ति का सबसे हालिया उदाहरण हाल ही में संपन्न कैरेबियन प्रीमियर लीग है। यह दोनों विभागों में ऑल-राउंडर के कौशल के कारण एमआई को अपने अंतिम विदेशी विकल्प (किरोन पोलार्ड, ट्रेंट बाउल्ट और अन्य तीन के रूप में डी कॉक) के साथ जाने के लिए प्रेरित कर सकता है।
डी कॉक और रोहित सबसे अच्छे ओपनिंग कॉम्बिनेशन में से एक हैं, जो विश्व क्रिकेट के सभी क्षेत्रों में इकट्ठे किए जा सकते हैं, लेकिन वे अभी भी इस सूची में # 1 पर बनी जोड़ी को टॉप नहीं करते हैं।
# 1 सनराइजर्स हैदराबाद - डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो वार्नर और बेयरस्टो वर्तमान में एक अंतरराष्ट्रीय लड़ाई में लगे हुए हैं वार्नर और बेयरस्टो वर्तमान में एक अंतरराष्ट्रीय लड़ाई में लगे हुए हैं डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की SRH जोड़ी ने अपने प्रदर्शन से IPL 2019 को खत्म कर दिया, और वे इस सूची में # 1 के योग्य धारक हैं।
कप्तान वार्नर आईपीएल इतिहास में विदेशी खिलाड़ियों में अग्रणी रन-स्कोरर हैं, जबकि अंग्रेज ने पिछले साल एक उत्कृष्ट शुरुआत की थी। वार्नर और बेयरस्टो वर्तमान में अपने संबंधित देशों के बीच एकदिवसीय श्रृंखला में द्वंद्वयुद्ध कर रहे हैं, लेकिन जब वे आईपीएल 2020 में टीम बनाएंगे तो वे अजेय होंगे।

अन्य समाचार