कोरोना अपडेट

कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

How to remove Google Meat icon from Gmail. जीमेल से गूगल मीट आइकन कैसे हटाएं

16 Sep, 2020 11:20 AM | R Kumar 12

आजकल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्लिकेशन जैसे ज़ूम, टीमलिंक, स्काइप या गूगल मीट हमारे जीवन में ऑक्सीजन के रूप में महत्वपूर्ण हो गए हैं।  स्थिति के दबाव में, हमें अध्ययन या काम के लिए इन ऐप्स पर निर्भर रहना होगा।  दूसरी ओर, अनुप्रयोगों के डेवलपर्स अक्सर अपने वर्चुअल मीटिंग सॉफ़्टवेयर को अपडेट कर रहे हैं और नई सुविधाएँ ला रहे हैं।  टेक दिग्गज गूगल ने ऐसा ही एक नया फीचर लाया है।



 Google ने हाल ही में अपनी जीमेल और गूगल मीट सेवाओं को एकीकृत किया है।  वास्तव में, जीमेल के एक नए अपडेट के परिणामस्वरूप जीमेल एप्लिकेशन में कम्पोज़ बटन के ठीक नीचे वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के लिए एक समर्पित आइकन है।  क्योंकि यह नया फीचर बहुत उपयोगी है, इसलिए आपको अलग से Google Meet एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है।  नया 'मीट' इंटरफेस भी काफी अलग है।
 यह सुविधा उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो हर दिन बहुत सारे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते हैं।  लेकिन कई इस नए इंटरफ़ेस के साथ सहज महसूस नहीं कर रहे हैं।  अभी के लिए, सम्मेलन के प्रतिभागियों के नाम को वर्णमाला में छोटा नहीं दिखाया जा सकता है, जो कुछ समस्याओं का कारण बन रहा है।  हालाँकि, अगर आप फोन के जीमेल से इस मीट आइकन या फीचर को हटाना चाहते हैं, तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है।  यदि आप जीमेल एप्लिकेशन के सेटिंग मेनू में जाते हैं और कुछ सरल चरणों का पालन करते हैं, तो आप जीमेल में मिलने वाले आइकन को नहीं देखेंगे।
 Gmail ऐप में मिलने वाले फंक्शन से कैसे छुटकारा पाएं:
 1।  जीमेल एप्लिकेशन पर जाएं और ऊपरी बाएं कोने में तीन-लाइन विकल्प पर क्लिक करें। 2।  फिर नीचे स्क्रॉल करें और सेटिंग विकल्प पर जाएं। 3।  सेटिंग्स मेनू में, अपने जीमेल खाते के नाम का विकल्प चुनें। 4।  फिर थोड़ा नीचे स्क्रॉल करें और आपको मीट का एक अलग सेक्शन दिखाई देगा।  यदि आप वहां से वीडियो कॉलिंग विकल्प के लिए मीट मीट टैब को बंद कर देते हैं, तो Google मीट आइकन हटा दिया जाएगा।

अन्य समाचार