UAE पहुंचे स्‍टीव स्मिथ, जोस बटलर की Covid-19 रिपोर्ट आई सामने, पहले मैच में.

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्‍म करने के बाद यूएई पहुंच क्रिकेटर्स की पहले राउंड की कोरोना रिपोर्ट अब सामने आने लगी है. राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्तान स्टीव स्मिथ सहित स्टार खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर अनिवार्य कोविड-19 परीक्षण में नेगेटिव पाए गए हैं.

राजस्‍थान के यह सभी खिलाड़ी 22 सितंबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के मैच में खेलने के लिये उपलब्ध होंगे.
ये तीनों ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के उन 21 खिलाड़ियों में शामिल हैं जो 17 सितंबर को ब्रिटेन से विशेष चार्टर्ड विमान के जरिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे.
इंडियन प्रीमियर लीग के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर न्‍यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ''स्मिथ, बटलर और आर्चर का शुक्रवार को कोविड-19 परीक्षण हुआ जिसमें नतीजा नेगेटिव आया. इसलिये वे चयन के लिये उपलब्ध हैं क्योंकि पृथकवास का समय भी घटाकर 36 घंटे कर दिया गया है. ''
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ को 'कनकशन' की समस्या हुई थी जिससे वह इंग्लैंड के खिलाफ तीनों वनडे मैच नहीं खेल पाये थे. उन्हें शुरूआती मैच में खेलने के लिये फ्रेंचाइजी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की चिकित्सीय टीम से मंजूरी लेनी होगी.
अगर वह पहला मैच नहीं खेलते हैं तो बटलर टीम की अगुवाई कर सकते हैं क्योंकि वह टीम के सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं.
अभी तक फ्रेंचाइजी उम्मीद लगाये है कि स्मिथ अनिवार्य 'कनकशन' परीक्षण में सही पाये जायेंगे और पहले मैच से ही उपलब्ध होंगे.

अन्य समाचार