IPL 2020, MI vs CSK: अंबाती रायडू, फाफ डू प्लेसी स्टार के रूप में CSK ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया

 IPL 2020, MI vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अंबाती रायडू और फाफ डु प्लेसिस ने शानदार अर्धशतक बनाए और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के शुरुआती मुकाबले में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया। अंबाती रायुडू और फाफ डु प्लेसिस ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के शुरुआती फिट में 5 विकेट से हराया।  नकारात्मक शुरुआत के रूप में वे अपने प्रत्येक सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन और मुरली विजय को सस्ते में पारी के पहले दो ओवरों में गलत समझा।  वॉटसन ने ट्रेंट बाउल्ट को खरीदा, जबकि मुरली विजय एक बार जेम्स पैटिनसन का इस्तेमाल करने से पहले पैर में फंस गए थे।  हालांकि, उन्हें वास्तविकता को बर्बाद करना होगा कि उन्होंने ऑन-फील्ड विकल्प को मिशन नहीं किया था क्योंकि रिप्ले ने सलाह दी थी कि गेंद कुछ दूरी तक स्टंप के ऊपर से गुजरती होगी।

 दो विकेट ऊपर की ओर छोड़ने के बावजूद, रायुडू और डु प्लेसिस ने सीएसके को परेशानी से बाहर निकालने के लिए अपनी सभी यात्रा का इस्तेमाल किया, जो कि सामूहिक रूप से मजबूत 115 रन की साझेदारी के माध्यम से, जिसने मैच का रास्ता निर्धारित किया।
 बौल्ट और पैटिंसन ने पहले कुछ ओवरों में शानदार गेंदबाजी की और सीएसके को बैकफुट पर धकेल दिया, हालांकि जब खेल आगे बढ़ा तो ओस ने उनके लिए असाधारण रूप से मुश्किल बना दिया।
 CSK ने स्टॉप की ओर विकेटों की झड़ी लगा दी, लेकिन तब तक सूट की नियति उनके पक्ष में पहले ही सील हो चुकी थी और डु प्लेसिस ने अंतिम 5 मुकाबलों में मुंबई इंडियंस पर अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए शेष ओवर में लगातार दो चौके लगाए। रायडू और डु प्लेसिस के अलावा, कोई भी अन्य सीएसके प्रतिभागी जो सैम क्यूरन हुआ करता था, जो प्रत्येक बल्ले और गेंद से प्रभावित था।  सबसे पहले, उन्होंने एक उचित स्पैल डाला और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का एक आवश्यक विकेट लिया।  देखने में लगभग जीत के साथ, धोनी ने पहले से बल्लेबाजी करने के लिए क्यूरन को जहाज करने के लिए निर्धारित किया और उन्होंने कप्तान को निराश नहीं किया, केवल छह गेंदों पर 18 रन बनाए।  कभी उन्हें अपने ऑल-राउंड शो के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।
 इससे पहले, सीएसके कप्तान एमएस धोनी ने टॉस प्राप्त किया और गेंदबाजी करने का विकल्प चुना।  मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (10 में से 12) ने क्विंटन डी कॉक (20 रन पर 33) के साथ मिलकर गत चैंपियन को जीवंत शुरुआत दी, जिसमें शुरूआती विकेट आंतरिक 5 ओवरों में छत्तीस रन भी शामिल थे।  हालांकि, वे प्रत्येक तेजी से उत्तराधिकार इंटीरियर में पावरप्ले से बाहर हो गए।
 सूर्यकुमार यादव और सौरभ तिवारी (31 में से 42) ने डिफेंडिंग चैंपियन के लिए पुनर्निर्माण का तरीका शुरू किया और 0.33 विकेट के लिए 44 रन के मजबूत स्टैंड को पूरा करते हुए अपना पूरा प्रदर्शन 100-अंक तक ले गए।
 सूर्यकुमार अपनी शुरुआत को बड़ी रेटिंग में शामिल नहीं कर सके और 17 के लिए रवाना हो गए। इसके बाद एक बार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या थे, जिनका संक्षिप्त समय क्रीज पर रहा और एक बार बाड़ पर दो हिट लगाई गई। जब मुंबई इंडियंस बड़े टोटल खोज रही थी, तब रवींद्र जडेजा ने पंद्रहवें ओवर में दो बार सौरभ तिवारी और हार्दिक को आउट किया।
 इन दो बर्खास्तगी ने घरेलू पहलू के लिए बाढ़ को खोल दिया क्योंकि उन्होंने सामान्य अंतराल पर विकेट खो दिए और सीएसके के गेंदबाजों के माध्यम से जीवन की बड़ी हानि के कारण 162/9 तक सीमित रहे। लुंगी नगिडी, एक महंगे पहले स्पैल के बाद, यहां खेल में जोरदार वापसी करते हुए रात में सबसे अधिक लाभदायक सीएसके गेंदबाज के रूप में हारने के बाद 3/38 के आंकड़े के साथ लौटे।
 ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दो महत्वपूर्ण सफलताओं के साथ उच्च-कीमत वाले CSK का इस्तेमाल किया, जो इस समय बदलाव की वजह बने।  उन्होंने बयालीस रन देकर दो विकेट चटकाए।

अन्य समाचार