OnePlus 7T की होगी विदाई, आने वाला है व्हाइट कलर वेरिएंट

OnePlus ने एक कम्युनिटी पोस्ट में ऐलान किया कि नया कलर वेरिएंट वनप्लस 7टी को अलविदा कहने का एक तरीका होगा। कंपनी ने OnePlus 7T के व्हाइट वेरिएंट का पोस्टर साझा किया है।

OnePlus 7T का नया व्हाइट कलर वेरिएंट मार्केट में लाया जा रहा है। अक्टूबर 2020 में इस फोन को लॉन्च हुए एक साल पूरे हो जाएंगे। इस मौके पर कंपनी ने एक नया कलर वेरिएंट लाने का फैसला किया है। वनप्लस 7टी के व्हाइट एडिशन को अभी तक सिर्फ चीन में रिलीज किया गया था। कयास लगाए जा रहे हैं कि अब यह अन्य मार्केट में भी उपलब्ध होगा। रंग के अलावा किसी और बदलाव की उम्मीद नहीं है।OnePlus ने एक कम्युनिटी पोस्ट में ऐलान किया कि नया कलर वेरिएंट वनप्लस 7टी को अलविदा कहने का एक तरीका होगा। कंपनी ने  OnePlus 7T के व्हाइट वेरिएंट का पोस्टर साझा किया है। इसमें व्हाइट बैक पैनल और सिल्वर फ्रेम नज़र आ रहा है। OnePlus ने यह भी इशारा दिया है कि वनप्लस 7टी का व्हाइट कलर वेरिएंट ग्राहकों तक अनोखे अंदाज़ में पहुंचाया जाएगा। फिलहाल, इसके बारे में कोई और जानकारी नहीं दी गई है। साफ है कि स्पेशल एडिशन लॉन्च करके कंपनी एक तरह से वनप्लस 7टी को बंद करने की ओर इशारा दे रही है। अब कंपनी अपना ध्यान हाल ही में पेश किए गए OnePlus 8 सीरीज़ और किफायती OnePlus Nord पर केंद्रित करेगी।व्हाइट रंग और बैक पैनल पर स्मूथ फिनिश के अलावा वनप्लस 7टी के इस वेरिएंट के बाकी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स में कोई अंतर नहीं होगा। भारत में OnePlus 7T हैंडसेट फ्रॉस्टेड सिल्वर और ग्लेसियर ब्लू रंग में बेचा जाएगा।
 OnePlus 7T specificationsडुअल-सिम वनप्लस 7टी में एंड्रॉयड 10 पर आधारित ऑक्सीजनओएस है। वनप्लस 7टी में 6.55 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2400 पिक्सल) फ्लूइड एमोलेड डिस्प्ले है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट वाले इस फोन की पिक्सल डेनसिटी 402 पिक्सल प्रति इंच है। फोन में वनप्लस 7 वाला रीडिंग मोड और नाइट मोड फीचर भी दिया गया है। डिस्प्ले पर 3डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन है। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर, एड्रेनो 640 जीपीयू और 8 जीबी तक रैम है।वनप्लस 7टी तीन रियर कैमरों के साथ आता है। प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। यह एफ/ 1.6 अपर्चर, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन और फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ आता है। सेकेंडरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। इसका अपर्चर एफ/ 2.2 है। फोन में एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का सेंसर है। यह 117 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ आता है। रियर कैमरा सेटअप के साथ डुअल एलईडी फ्लैश मॉड्यूल भी है।
 रियर कैमरे से यूज़र्स 60 फ्रेम प्रति सेकेंड वाले 4K वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। कंपनी ने बताया है कि रियर कैमरा सेटअप पोर्ट्रेट, अल्ट्राशॉट, नाइटस्केप, प्रो मोड, एआई सीन डिटेक्शन, पनोरमा, एचडीआर, टाइम-लैप्स और रॉ इमेज जैसे फीचर के साथ आता है।OnePlus 7T में फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर है। सेल्फी कैमरा एचडीआर, स्क्रीन फ्लैश, फेस रीटचिंग और टाइम-लैप्स जैसे फीचर के साथ आता है।वनप्लस 7टी की इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 128 जीबी या 256 जीबी। वनप्लस के पुराने हैंडसेट की तरह इस फोन में भी कोई माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट नहीं है। वनप्लस 7टी में 3,800 एमएएच की बैटरी है। यह वार्प चार्ज 30टी फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है।वनप्लस 7टी के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, इलेक्ट्रॉनिक कंपास, सेंसर कोर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 160.94x74.4x8.13 मिलीमीटर है और वज़न 190 ग्राम। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

अन्य समाचार