सस्ते में ब्रांडेड जींस खरीदनी हैं तो जाएं दिल्ली के इन 5 मार्केट

कपडें खरीदने का शौक सभी को होता हैं। लड़के हो या लड़कियां जींस सभी अपने परिधान में शामिल करते हैं। आजकल लोग ब्रांडेड जीन्स लेना पसंद करते हैं लेकिन इनकी कीमत आपकी जेब खाली कर सकती हैं। लेकिन अगर आप सस्ते में ब्रांडेड जीन्स लेना चाहते हैं तो पहुंच जाइये दिल्ली के कुछ ऐसे बाजारों में जहां इतनी सस्ती जींस मिलती हैं कि आप हैरान रह जाएंगे। आपको इन बाजारों में हर तरह की वैरायटी मिलेगी और आप बचत भी कर पाएंगे। तो आइये जानते हैं दिल्ली के उन मार्केट के में जहां से बेहद सस्ते में ब्रांडेड जींस खरीदी जा सकती हैं।तुगलकाबाद फैक्ट्री में तुगलकाबाद में कपड़ों को स्टिच करने वाली कई फैक्ट्री मौजूद हैं। ब्रांडेड जींस पहनने के शौकीन युवा यहां का रुख करते हैं। यहां स्थित कई कारखाने तो बड़े-बड़े ब्रांड के लिए क्लोदिंग मैटिरियल भी बनाते हैं। इनमें टॉमी हिलफिगर, जारा, जीएपी मुख्य रूप से शामिल हैं। अगर आपको सस्ते में जींस खरीदनी है तो आप इस मार्केट में जा सकते हैं।


महिपालपुरमहिपालपुर में कई ब्रांड्स के आउटलेट हैं। यहां आपको ब्रांडेड जींस, फैक्ट्री प्राइस पर मिल जाएगी। इसके अलावा यहां हर वक्त बड़े-बड़े ब्रांड की जींस पर सेल लगी रहती है। कई बार तो यह सेल 50 से 60 फीसदी तक की होती है। अगर आप सस्ते में ब्रांडेड जींस खरीदना चाहते हैं तो यहां जरूर आएं।कालिंदी कुंज कालिंदी कुंज पर एक लाइन से कई ब्रांड की दुकाने हैं। यहां भी हर वक्त कपड़ों पर सेल चलती रहती है। यहां से आप आसानी से ब्रांडेड जींस को 40 से 50 फीसदी डिस्काउंट में खरीद सकते हैं। इसके अलावा यहां आपको सस्ते में एक साल पुराने हो चुके फैशन की जींस भी मिल जाएंगी।

करोल बाग का टैंक रोडकरोल बाग का टैंक रोड एशिया की सबसे बड़ी जींस मार्केट है। यहां आपको थोक के भाव जींस मिलेगी। देशभर के दुकानदार यहां थोक के भाव जींस खरीदने के लिए आते हैं। यहां आपको आसानी से 300 रुपए से लेकर 400 रुपए के बीच बेहतरीन और ब्रांडेड जींस मिल जाएंगी।मोहन सिंह प्लेस, कनाट प्लेस कनाट प्लेस का मोहन सिंह मार्केट शॉपिंग करने वालों से हमेशा भरा रहता है। कॉलेज गोइंग से लेकर दूसरे राज्यों से दिल्ली की सैर करने आए पर्यटक यहां से खरीददारी करना नहीं भूलते हैं। इस मार्केट में आपको सस्ते में ब्रांडेड जींस आसानी से मिल जाएंगी। कनाट प्लेस में आपको जारा की जींस 500 रुपए से लेकर 800 रुपए के बीच आसानी से मिल जाएगी। यह ऑरिजनल जारा की जींस नहीं होगी बल्कि कस्टम की गई जारा की जींस होगी जो कि एकदम ऑरिजनल जैसी ही दिखेगी।

अन्य समाचार