रोहित शर्मा की कप्तानी के बारे में जसप्रीत बुमराह का यही कहना है: विवरण के लिए पढ़ें

अबु धाबी: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि उन्हें रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने की आजादी मिली है। जसप्रीत बुमराह ने कहा कि पूरे मुंबई इंडियंस (MI) का सेट उनके लिए बहुत बड़ा आत्मविश्वास बढ़ाने वाला रहा है। बुमराह एमआई टीम का एक अभिन्न हिस्सा है जिसने चार मौकों पर आईपीएल का ताज जीता है। यह किसी भी फ्रेंचाइजी में सबसे ज्यादा है। रोहित सभी चार मौकों पर कप्तान रहे हैं।

"मेरे लिए, उन्होंने (रोहित) मुझे हमेशा आजादी दी है। उन्होंने हमेशा मुझे खुद को (खुद को) व्यक्त करने के लिए कहा है, जो भी आप चाहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्थिति क्या है, अपनी खुद की गेंदबाजी का स्वामित्व लें। इसलिए मुझे बहुत आत्मविश्वास और जिम्मेदारी मिली है, "बुमराह ने टीम के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा
उन्होंने कहा, 'इसलिए कप्तान के लिए यह बहुत बड़ी बात है क्योंकि तब वह एक गेंदबाज को इतना आत्मविश्वास देता है। वह उन फैसलों पर भरोसा करता है जो आप लेंगे और यह बहुत सकारात्मक संकेत है, "तेज गेंदबाज ने कहा।
यह भी पढ़ें: लसिथ मलिंगा सिर्फ तुलनीय नहीं हैं, वे अपूरणीय हैं: रोहित शर्मा
रोहित की कप्तानी टीम के साथी खिलाड़ी और एमआई कोचिंग स्टाफ की तारीफ करने के लिए आए हैं, न कि बुमराह ने।
उन्होंने कहा, " वह मैदान पर सुझाव लेने के लिए हमेशा खुले हैं। मैंने उसे कई बार देखा है जब एक क्रंच की स्थिति है, या जब वह दबाव में है, तो वह बहुत शांत और रचना है। वह उस दौरान कड़े फैसले लेते हैं, "एमआई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने उसी वीडियो में कहा।
एमआई के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने रोहित को 'बहुत सहज नेता' करार दिया। टीम के सहयोगी स्टाफ में शामिल टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने दाएं हाथ के बल्लेबाज को 'एक सोच वाला क्रिकेटर' बताया।
"तुम यह बहुत आराम से, शांत दिखने वाला लड़का है। जब वह बल्लेबाजी करते हैं, तो उनकी शैली में वह लालित्य होता है, जिसे आप 'आलसी लालित्य' कह सकते हैं। जब वह खेल के बारे में सोचता है, तो वह बहुत तीव्र और कठोर होता है, "जहीर ने कहा।
"वह वास्तव में अपनी ऊर्जा को बहुत अच्छी तरह से प्रसारित करता है। वह दबाव की स्थिति की भावनाओं को नियंत्रित करने के साथ बहुत अच्छा है; उन्होंने कहा कि वह खुद पर दबाव बनाना पसंद करता है।

अन्य समाचार