फर्जी सोशल मीडिया Followers और Likes दिलाने वालों सावधान! राजस्थान का व्यक्ति गिरफ्तार

आरोपी ने कथित रूप से ऐसे करीब 9,000 ऑर्डर पूरे किए थे और लाखों फॉलोवर, व्यू और लाइक मुहैया कराए थे.  

मुंबई: मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने सोशल मीडिया पर फर्जी ‘फॉलोवर’, ‘लाइक’ और ‘व्यू’ दिलाने के मामले में कथित संलिप्तता को लेकर राजस्थान के 21 वर्षीय आईटी पेशेवर को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि एसआईटी ने जोधपुर निवासी विजय बांठिया को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया और उसे ट्रांजिट रिमांड पर शहर लाया गया. उन्होंने बताया कि बांठिया कई ऐसे पोर्टल चला रहा था, जो इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया मंचों पर फर्जी ‘‘फॉलोवर, व्यू, सब्सक्राइबर, लाइक’’ दिलाने का काम करते थे .
अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने कथित रूप से ऐसे करीब 9,000 ऑर्डर पूरे किए थे और लाखों फॉलोवर, व्यू और लाइक मुहैया कराए थे. गिरफ्तार किए गए एक अन्य आरोपी काशिफ तनवर के संबंध में जांच के दौरान पुलिस को बांठिया के बारे में पता चला. एसआईटी ने फर्जी फॉलोवर, व्यू और लाइक दिलाने वाले 79 पोार्टल की अब तक पहचान की है.
अधिकारी ने बताया कि बांठिया को अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 21 सितंबर तक अपराध शाखा की हिरासत में भेज दिया. इससे पहले, एसआईटी ने इस मामले के संबंध में बॉलीवुड रैपर बादशाह से भी पूछताछ की थी और डिजिटल मीडिया मार्केटिंग कंपनी क्यूकी के सीओओ और दो कर्मियों के बयान दर्ज किए थे. 

अन्य समाचार