शांति दिवस पर स्काउट एंड गाइड का हुआ ऑनलाइन कार्यक्रम

अररिया। बिहार राज्य भारत स्काउट एंड गाइड ,अररिया के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय शांति दिवस के अवसर पर ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसके अंतर्गत फारबिसगंज एवं अररिया के स्काउट गाइड द्वारा शांति पेंटिग, शांति संदेश एवं पौधारोपण कर पूरे विश्व को शांति का संदेश देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला संगठन आयुक्त बैजनाथ प्रसाद ने बताया कि स्काउट गाइडों के द्वारा पेंटिग ओर संदेश से संबंधित पोस्टर का निर्माण कर फेसबुक और वाट्सअप के माध्यम से विश्व शांति का संदेश पहुंचाकर कर लोगों को शांति के प्रति जागरूक कर रहे है। साथ ही हमारा विश्व हराभरा हो एवं प्रदूषण से मुक्त हो इसके लिए विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए।
मैसेंजर ऑफ पीस कार्यक्रम के तहत स्काउट गाइड ने यह संकल्प लिया की हम सभी स्काउट गाइड पूरे विश्व में शांति दूत के रूप में कार्य करेंगे साथ ही अपने विभिन्न प्रदर्शनों से पूरी दुनिया में शांति फैलाने का कार्य करेंगे। भारत स्काउट और गाइड राष्ट्रीय मुख्यालय के द्वारा आगामी एक सप्ताह तक पूरे देश में शांति सछ्वावना से संबंधित विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का स्काउट गाइडों के द्वारा आयोजन किया जाएगा और पूरे विश्व को शांति का संदेश दिया जाएगा।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त स्काउट विवेक कुमार, राज्य पुरस्कार स्काउट गाइड नीतीश कुमार सुमन, दिवाकर कुमार, आदित्य आनंद,साधना कुमारी, नूतन कुमारी के अलावे गोल्डी कुमारी,अदिति कुमारी, सियाराम कुमार, अमन कुमार का योगदान सराहनीय रहा।

अन्य समाचार