केबीसी 12 के इस नियम में हुआ बदलाव, शो में हिस्सा लेने वाले कंटेस्टेंट के करीबियों को भी मिलेगा फायदा

टेलिविजन पर जल्द ही अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन की शुरुआत होनी वाली है। शो इस महीने की 28 तारीख यानी 28 सितंबर से शुरू हो जाएगा। लेकिन कोरोना वायरस के चलते शो इस साल हर बार से कई मायनों में अलग होगा।

शो के 12 सीजन में पहली बार ऐसा होगा जब इसकी शूटिंग स्टूडियो में नहीं होगी। साथ ही इस बार शो में हिस्सा लेने वाले शख्स के करीबी रिश्तेदार या दोस्तों को भी फायदा मिलेगा। दरअसल शो में इस बार ऑडियंस नहीं होगी तो जाहिर है ऑडियंस पोल का ऑप्शन भी नहीं होगा। इस बार ऑडियंस पोल के विकल्प को बदलकर वीडियो-ए- फ्रेंड कर दिया जाएगा। जिसमें बिग बी कंटेस्टेंट के करीबी या दोस्त को वीडियो कॉल करेंगे। इसके अलावा बाकी तीन अन्य लाइफलाइंस 50:50, आस्क द एक्सपर्ट और फ्लिप द क्वेश्चन का ऑप्शन होगा।

सोनी एंटरटेनमेंट के हेड - कंटेट आशीष गोल्वल्कर ने बताया, 'इस साल जो भी हो सेटबैक का जवाब कमबैक से दो' में कंटेस्टेंट अपनी रियल लाइफ कहानियों और एक्सपीरियंस को साझा करेंगे। इसके साथ ही 'फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट' के जो 10 कंटेस्टेंट हॉट सीट तक पहुंचने के लिए सबसे पहले सही जवाब देते थे उनकी संख्या भी घटकर इस बार 8 रह जाएगी।
इसके अलावा दर्शक भी हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट के साथ खेल सकेंगे। शो में 'केबीसी प्ले एलॉन्ग' का भी विकल्प होगा जहा दर्शक भी हिस्सा ले सकेंगे और हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट से पूछे गए सवाल का जवाब दे सकेंगे।
मालूम हो कि इस साल अमिताभ बच्चन ने दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के बीच शो की शूटिंग की है। बिग बी उनके बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और पोती आराध्या बच्चन भी इस वायरस की चपेट में आ गए थे लेकिन चारो अब पूरी तरह स्वस्थ हैं।

अन्य समाचार