कोरोना अपडेट

कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

फैशन डिजाइनर Manish Malhotra के इंडिया कॉचर वीक का रंगारंग समापन

25 Sep, 2020 10:10 AM | R Kumar 15

मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के कलेक्शन 'रूहानियत-जश्न जिंदगी की' के साथ बुधवार को इंडिया कॉचर वीक के डिजिटल संस्करण का रंगारंग समापन हुआ।



फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया के आयोजकों के विभिन्न सोशल मीडिया हैंडल पर इस फैशन फिल्म को प्रसारित किया गया, जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री जान्हवी कपूर नजर आईं। ब्राइडल वियर और ज्वेलरी दोनों पर फोकस करते हुए इस सीक्वेंस को नई दिल्ली के लीला पैलेस होटल में शूट किया गया।
फिल्म की शुरुआत अवध और पंजाब की कलाकारी और भारतीय कारीगरों की कारीगरी को सम्मानित करने के साथ हुई। इसमें आगे कहा गया, 'यह कलेक्शन हमारी विविध विरासतों और भारतीय शिल्पकारों की जीवंत कलाकारी,अवध की नजाकत/पंजाब का रंगीलापन, लोगों की हजारों साल पुरानी कहानी, उनकी जिंदगी और भावनाओं से प्रेरित है। ये दोनों क्षेत्र सांस्कृतिक रूप से समृद्ध हैं, जहां पारंपरिक कला और शिल्प सहज रूप से विकसित हुए हैं। इसमें विरासत के सांस्कृतिक गलियारों से गुजरते हुए उनके जीवन को याद किया जा रहा है।'
मुगलों के जमाने की कलाकारी से प्रेरित इस कलेक्शन को नए जमाने के फैशन के साथ मिलाकर पेश किया गया। इसमें महिलाओं के लिए कलीदार कुर्ते, खाड़ा दुपट्टा, घरारा, इजार सलवार शामिल रहे, जबकि पुरुषों के लिए कॉटन सिल्क, मशरू, वेलवेट और मशलिन में विभिन्न डिजाइनों के शॉल, अंगरखा और कई तरह के जामे पेश किए गए।
कलेक्शन में हाथों की कारीगरी पर ज्यादा गौर फरमाया गया। कपड़ों के किनारों पर असली सोने व चांदी के तारों से जरी का काम किया गया। राजस्थान, अहमदाबाद के कशीदाकारी का उपयोग करते हुए कच्छ की विरासत और भव्यता की एक झलक पेश की गई। कलेक्शन को टीयल ग्रीन, पिस्ता ग्रीन, डस्की पिंक, ग्रे और मरून जैसे नैचुरल रंगों में पेश किया गया।
न्यूज स्त्रोत आईएएनएस
Election Commission साढ़े 12 बजे करेगा बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

अन्य समाचार