कोरोना अपडेट

कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

एक्ट्रेस में हिट मशीन बन गई थीं दीपिका पादुकोण, इन फिल्मों ने करियर को दिया मुकाम

25 Sep, 2020 10:14 AM | R Kumar 18

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण गोवा से मुंबई पहुंच चुकी हैं. उनका नाम ड्रग्स कनेक्शन में सामने आया है. दीपिका शनिवार को एनसीबी दफ्तर पूछताछ के लिए पहुंचेंगी. दीपिका का नाम ड्रग्स कनेक्शन में सामने आने के बाद से हर किसी के मन में कई सवाल हैं. दीपिका इंडस्ट्री में आज बड़े मुकाम पर हैं. उनकी गिनती ए-लिस्टर्स स्टार्स में होती है. आइए जानते हैं दीपिका पादुकोण ने कैसे साउथ इंडस्ट्री से अपने करियर को शुरू कर बॉलीवुड में बड़ी पहचान बनाई. बॉलीवुड की वो फिल्में जिन्होंने दीपिका को सुपरहिट एक्ट्रेस बना दिया. 



ओम शांति ओमदीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत शाहरुख खान की फिल्म से की थी. वो फिल्म ओम शांति ओम में नजर आई थीं. 'एक चुटकी सिंदूर की कीमत तुम क्या जानों रमेश बाबू' फिल्म से दीपिका का ये डायलॉग आज भी फैंस के दिलों में ताजा है. ये फिल्म 2007 में आई थी. फिल्म को बहुत पसंद किया गया. पहली फिल्म ने दीपिका की किस्मत खोल कर रख दी थी.
इसके बाद वो फिल्म बचना ए हसीनों, चांदनी चौक टू चाइना, लव आज कल, कार्तिक कॉलिंग कार्तिक, हाउसफुल, ब्रेक के बाद, आरक्षण, देसी बॉयज, रेस 2 और कॉकटेल जैसी फिल्मों में नजर आईं. इन फिल्मों में कुछ फ्लॉप रहीं तो कुछ सेमी हिट तो कुछ एवरेज. इसके बाद 2013 में दीपिका की किस्मत फिर चमकी. दीपिका के नाम तीन हिट फिल्में हुईं.  
ये जवानी है दीवानी 
2013 में रिलीज हुई ये जवानी है दीवानी को फैंस का भरपूर प्यार मिला. इस फिल्म में रणबीर कपूर दीपिका के अपोजिट रोल में थे. फिल्म की कहानी, किरदार एक्टिंग फैंस को सभी कुछ काफी पसंद आया. 
चेन्नई एक्सप्रेस2013 में ही दीपिका की एक और फिल्म रिलीज हुई. इस फिल्म में दीपिका ने साउथ इंडियन लड़की का किरदार निभाया. फिल्म थी चेन्नई एक्सप्रेस. रोहित शेट्टी की इस फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में थे. फिल्म ब्लॉकबस्टर थी. मूवी में दीपिका को बहुत सराहा गया.
गोलियों की रास लीला: रामलीला
संजय लीला भंसाली की फिल्म गोलियों की रास लीला: रामलीला ने दीपिका के करियर को ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया. इस फिल्म में रणवीर सिंह उनके अपोजिट रोल में थे. मूवी में रणवीर और दीपिका की केमिस्ट्री फैंस को बहुत पसंद आईं. फिल्म बड़ी हिट थी.
इसके बाद दीपिका फाइंडिंग फैनी में दिखी, ये फिल्म फ्लॉप रही. इसके बाद हैप्पी न्यू ईयर, पीके और तमाशा आईं. तीनों फिल्मों को ठीक-ठाक रिस्पॉन्स मिला. 
बाजीराव मस्तानी
2015 में आई फिल्म बाजीराव मस्तानी में दीपिका और रणवीर नजर आए. ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई. संजय लीला भंसाली ने बनाई. मूवी को शानदार रिस्पॉन्स मिला. फिल्म ने जबरदस्त कमाई की.
पद्मावत2019 में रिलीज हुई फिल्म पद्मावत को भी फैंस ने खूब सराहा गया. ये फिल्म भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इस फिल्म में रणवीर सिंह और शाहिद कपूर लीड रोल में थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया.
मालूम हो कि पिछली बार दीपिका को मेघना गुलजार की फिल्म छपाक में नजर आईं. इस फिल्म को लेकर जबरदस्त बज बना हुआ था. हालांकि, फिल्म वैसा रिस्पॉन्स नहीं मिला. मूवी में विक्रांत मैसी भी थे.

अन्य समाचार