कोरोना अपडेट

कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

प्रभास के बारे में शीर्ष 10 रोचक तथ्य

25 Sep, 2020 10:18 AM | R Kumar 22

1. प्रभास का एक बड़ा भाई और एक बहन है और वह तीन बच्चों में सबसे छोटे हैं।



2. वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपति प्रभास का असली नाम है। काफी समय! उनका जन्म चेन्नई में यू। सूर्यनारायण राजू और शिवा कुमारी से हुआ था। उनके पिता एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता हैं। उनके चाचा, कृष्णम राजू उप्पलपति भी एक अभिनेता हैं।
3. उन्होंने हैदराबाद के श्री चैतन्य कॉलेज से बी.टेक की डिग्री प्राप्त की!
4. बाहुबली एसएस राजामौली और प्रभास का पहला सहयोग नहीं है, लेकिन 2005 में दोनों ने आंध्र प्रदेश में 100 दिनों तक चलने वाली फिल्म छत्रपति को हिट दिया।
5. 2002 में उन्होंने फिल्म, ईश्वर के साथ अपनी शुरुआत की। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही, लेकिन इसने उनके करियर में मदद नहीं की। 2004 में वर्शम की रिलीज़ के साथ वह तेलुगु उद्योग में सुपरस्टार बन गए। टाइगर श्रॉफ की बाघी इस फिल्म की रीमेक थी।
6. उन्हें अपनी फिल्म डार्लिंग (2010) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। मिर्ची, जो बाहुबली से पहले उनकी आखिरी फिल्म थी, सुपरहिट भी थी। इसमें उनके साथ अनुष्का शेट्टी थीं।
7. उनकी आने वाली फिल्म साहो है, जो एक एक्शन फिल्म है जो सुजीत द्वारा निर्देशित है। यह 150 करोड़ के बड़े बजट पर बनी है और इसे तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज़ किया जाएगा।
8. अगर हम उनके प्रेम जीवन को देखें, तो वह उनकी सह-अभिनेत्रियों काजल अग्रवाल और अनुष्का शेट्टी से जुड़ी हुई थीं। उसके माता-पिता उसे बाहुबली: द बिगिनिंग के बाद शादी करना चाहते थे लेकिन उसने बाहुबली: द कन्क्लूजन की योजना को स्थगित कर दिया। एक साक्षात्कार में जब उनसे शादी की योजना के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “नहीं! नहीं! नहीं! ऐसा कुछ नहीं है। ” अभिनेता ने कहा, "लेकिन निश्चित रूप से मैंने इसे दो महीने की शूटिंग के बाद पकड़ में रखा होगा, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है।
9. उन्होंने बाहुबली के लिए पूर्ण समर्पण दिया और इस फ्लिक के लिए कई फिल्म प्रस्तावों को ठुकरा दिया। उन्होंने इस फिल्म को पांच साल दिए और कोई अन्य प्रोजेक्ट साइन नहीं किया। एक साक्षात्कार में राजामौली ने कहा, “प्रभास के पास लगातार तीन हिट फिल्में थीं और निर्माता पैसे के साथ उनके पीछे भागते रहे लेकिन उन्होंने केवल बाहुबली पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने अपने प्रबंधक को निर्देश दिया कि वे उत्पादकों से कुछ न मांगें, न ही कुछ दें।
10. एक्शन जैक्सन में उन्होंने सोनाक्षी सिन्हा के साथ डांस करते हुए कैमियो किया। उनके पसंदीदा निर्देशक राजकुमार हिरानी हैं। हॉलीवुड में उन्हें रॉबर्ट डी नीरो से प्यार है। तेलुगु फिल्म उद्योग से उनकी पसंदीदा फिल्म भक्त कन्नप्पा है, जिसमें उनके चाचा कृष्णम राजू हैं। बाहुबली में उनके महान शरीर के पीछे रहस्य मिस्टर वर्ल्ड 2010, लक्ष्मण रेड्डी द्वारा प्रशिक्षण है।

अन्य समाचार