Emmy Awards 2020 में मिला भारतीय वेब सीरिज दिल्ली क्राइम, मेड इन हेवन और फोर मोर शॉट्स प्लीज़ को नॉमिनेशन

अपने सम्मोहक कंटेंट के साथ एक वैश्विक मंच पर छाप छोड़ते हुए, अमेजॉन प्राइम वीडियो को आज प्रतिष्ठित 2020 इंटरनेशनल एमी® अवार्ड्स में दो श्रेणियों में नामित किया गया है । एक तरफ़, प्रीतीश नंदी कम्युनिकेशंस द्वारा निर्मित अमेजॉन ओरिजिनल सीरीज़ फोर मोर शॉट्स प्लीज़! ने सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी सीरीज़ श्रेणी में नामांकन प्राप्त किया है, वही अभिनेता अर्जुन माथुर को टाइगर बेबी और एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित अमेजॉन ओरिजिनल सीरीज़ मेड इन हेवन में अपनी उत्कृष्ट परफॉर्मेंस के लिए बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए नामांकित किया गया है ।

अमेजॉन ओरिजिनल सीरीज़ अवॉर्ड शो में छाईं
अमेजॉन प्राइम वीडियो से भारत मूल की प्रमुख, अपर्णा पुरोहित ने साझा करते हुए कहा,"यह गर्व और सम्मान का अवसर है कि हमारे भारतीय मूल ने इन प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय एमी नामांकन के साथ मान्यता प्राप्त की है। हम लगातार ऐसी कहानियाँ बनाने का प्रयास करते हैं जो स्थानीय हों, लेकिन भूगोल, राष्ट्रीयता और जातीयता की सभी सीमाओं को पार कर सकती हैं और ये नामांकन इस बात की पुष्टि करते हैं कि हम सही रास्ते पर हैं। हम इस नामांकन से रोमांचित हैं और प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशंस, टाइगर बेबी और एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के साथ इस पल को साझा करते हुए बेहद खुशी महसूस हो रही है ।"
प्रीतीश नंदी कम्युनिकेशंस द्वारा निर्मित, फोर मोर शॉट्स प्लीज़! सर्वश्रेष्ठ हास्य श्रृंखला श्रेणी में एकमात्र भारतीय टाइटल है और अर्जुन माथुर भी एक अभिनेता द्वारा सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस की श्रेणी में प्रतिस्पर्धा करने वाले एकमात्र भारतीय हैं।
अमेजॉन प्राइम वीडियो लगातार तीन वर्षों से अंतर्राष्ट्रीय एमी नामांकन का हिस्सा रहा है, जहाँ अमेजॉन ओरिजिनल सीरीज़ इनसाइड एज को 2018 में बेस्ट ड्रामा सीरीज़ के लिए नामांकित किया गया था और प्लेटफॉर्म की पहली अनस्क्रिप्टेड ऑरिजिनल सीरीज़ द रीमिक्स को 2019 में सर्वश्रेष्ठ नॉन-स्क्रिप्टेड एंटरटेनमेंट अवार्ड के लिए नामांकित किया था ।
इसके अलावा नेटफ़्लिक्स ऑरिजनल दिल्ली क्राइम को भी बेस्ट ड्राम सीरिज कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है ।

अन्य समाचार