पातेपुर में अ‌र्द्धसैनिक बल ने किया फ्लैग मार्च, भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील

संवाद सूत्र, पातेपुर : पातेपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में थानाध्यक्ष के नेतृत्व में आगामी सात नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से भयमुक्त माहौल में सम्पन्न कराने को लेकर अ‌र्द्धसैनिक बल के साथ फ्लैग मार्च किया गया। पातेपुर थाना क्षेत्र के नौआचक, भेरोखड़ा डडुआ, सुक्की, चकफैद, मियां छपरा, चांदपुर फतह समेत कई गांव एवं चौक-चौराहों पर अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाल कर लोगों से भयमुक्त माहौल में आगामी 7 नवंबर को होने वाले चुनाव में मतदान करने की अपील की।

ज्ञात हो कि तीसरे चरण में पातेपुर एवं महुआ विधानसभा क्षेत्र का चुनाव हाोना है। चुनाव के मद्देनजर प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर तैयारी की जा रही है। पुलिस प्रशासन अपने पूरे क्षेत्र में शांति व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के लिए हर एक पहलू पर गंभीरतापूर्वक कार्य कर रहा है, ताकि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न न हो। चुनाव को लेकर बीडीओ सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी डॉ. संदीप कुमार पूरे क्षेत्र के प्रत्येक बूथ का भौतिक सत्यापन कर बूथों पर मतदाताओं की सुविधा के लिए कमियों को दूर करने में जुटे हैं।

प्रखंड क्षेत्र के मरुई, मुसापुर, बकाढ़, बहुआरा, मालपुर, कुड़िया, इमादपुर, बलिगांव, सैदपुर डुमरा, मौदह चतुर, मौदह बुजुर्ग, धनकौल, कोआहि, बरडीहा तुर्की, बाजितपुर, प्राणपुर, तीसीऔता, मतैया, महथि धर्मचंद आदि गांवों के प्रत्येक बूथ का भौतिक सत्यापन के साथ साथ शौचालय, बिजली, पानी आदि की पर्याप्त व्यवस्था को लेकर संबंधित पदाधिकारियों की नियुक्ति एवं दिशानिर्देश जारी किया जा रहा है। गोरौल संवाद, सूत्र : बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर थाना क्षेत्र के विभिन्न मार्गों से मंगलवार को पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। इस फ्लैग मार्च का नेतृत्व कर रहे थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त चुनाव सम्पन्न कराने के लिये प्रशासन कृतसंकल्पित है। थाना क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। वहीं उपद्रवियों को चिन्हित कर पहले ही 107 कि कार्रवाई की गई है। फ्लैग मार्च गोरौल बाजार, कर्पूरी चौक, हरसेर, कटरमाला, पोझा, सोंधो, अंधारी गाछी सहित अन्य चौक-चौराहे एवं गांव में किया गया। साथ ही मतदाताओं को जागरूक करते हुए निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की गई। साथ ही विधि व्यवस्था भंग करने वालो पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी गयी है। सहदेई बुजुर्ग : मतदान केंद्रों पर मूलभूत आवश्यकताओं को दुरुस्त करने को लेकर सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के प्रधानाध्यापकों की बैठक सहदेई बुजुर्ग प्रखंड बीआरसी भवन में आयोजित की गई। इस बैठक के में बीडीओ डॉक्टर इस्माइल अंसारी ने सभी प्रधानाध्यापकों से कहा कि जिस-जिस विद्यालय में मतदान केंद्र बनाए गए हैं वहां पर मूलभूत आवश्यकताओं की कमी को तुरन्त पूरा कर लिया जाए। इसके लिए विद्यालय रखरखाव मद की राशि का उपयोग प्रधानाध्यापक करें। बैठक में बीडीओ ने सभी प्रधानाध्यापकों से मतदान केंद्र वाले विद्यालयों में बिजली, पानी, शौचालय के साथ आवश्यकतानुसार उपस्कर की व्यवस्था को दुरुस्त करने को कहा। उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व सभी विद्यालयों के रसोइयों को भी इसकी जानकारी दे दें। रसोइयों को मतदान कर्मियों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दें। अगर कोई मतदान कर्मी भोजन के लिए राशि उपलब्ध कराता है तो विद्यालय का रसोइया उसे खाना बनाकर देंगे। कुछ ऐसे विद्यालय जहां मतदाताओं को खड़ा होने के लिए शेड नहीं है, वहां उन्होंने कहा कि ऐसे जगहों पर शेड की व्यवस्था की जाएगी। मतदान केंद्र पर रैंप निश्चित रूप से रहे इसकी व्यवस्था भी करने को कहा गया। सभी विद्यालयों में बिजली,पानी,शौचालय,रैंप,उपस्कर आदि के संबंध में अद्यतन जानकारी लिखित रूप से प्रधानाध्यापकों से ली गई।
इस बैठक में उपस्थित बीडीओ ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अवधेश कुमार को इस संबंध में प्रधानाध्यापकों को एक पत्र जारी करने को कहा। बैठक में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने भी सभी प्रधानाध्यापकों को उक्त सभी प्रकार के कार्यों को संपन्न करने का निर्देश दिया। इस बैठक में कहा गया कि 80 वर्ष से अधिक उम्र के वैसे मतदाता जो पोस्टल बैलट का उपयोग करेंगे। उनका सर्वे करने का कार्य 9 से 14 अक्टूबर के बीच बीएलओ करेंगे। उनके साथ विद्यालय के एक शिक्षक सहायक के रूप में उनको सहयोग देंगे। बैठक में प्रखंड के वैसे सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक उपस्थित रहे जिन विद्यालयों में मतदान केंद्र बनाया गया है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार