जंदाहा प्रखंड के एक सेक्टर में होंगे न्यूनतम दस और अधिकतम 18 मतदान केंद्र

संवाद सूत्र, जन्दाहा :

दूसरे चरण में महनार विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी युद्धस्तर पर चल रही है। मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में महनार विधानसभा क्षेत्र के जंदाहा प्रखंड के सभी सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी सह सहायक निर्वाचन पदाधिकारी रंजीत कुमार ने की। बैठक में निर्वाचन से संबंधित अब तक किए गए कार्यों की गहन समीक्षा की गई। बीडीओ ने चुनाव से संबंधित किए गए कार्यों की जानकारी प्राप्त करते हुए सेक्टर पदाधिकारियों के स्तर पर किए गए कार्यों की गहन समीक्षा की गई। बीडीओ ने सभी सेक्टर पदाधिकारी को अपने क्षेत्र में बने रहने का निर्देश देते हुए क्षेत्र में सभी प्रकार की गतिविधि पर नजर बनाए रखने का निर्देश दिया। वहीं सेक्टर पदाधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण का निर्देश देते हुए मतदाताओं को मतदान को लेकर जागरूक करने तथा मतदान से संबंधित जानकारी दिए जाने का निर्देश दिया गया। आदर्श चुनाव आचार संहिता से संबंधित प्रतिवेदन नियमित रूप से कार्यालय में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया। बीडीओ ने बताया कि महनार विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत जंदाहा प्रखंड में 18 सेक्टर बनाए गए है,ं तथा सभी सेक्टर में सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है। बताया गया है कि एक सेक्टर में न्यूनतम 10 मतदान केंद्र एवं अधिकतम 18 मतदान केंद्रों को शामिल किया गया है। बैठक में सेक्टर मजिस्ट्रेट राम नरेश कुमार, अनिल कुमार सिंह, धर्मेंद्र कुमार, पवन कुमार सिंह, संतोष कुमार, सतीश कुमार, विनोद कुमार, अनिल रजक आदि मुख रूप से उपस्थित थे।
पातेपुर में अ‌र्द्धसैनिक बल ने किया फ्लैग मार्च, भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील यह भी पढ़ें
शांतिपूर्ण चुनाव को दस पर भेजा गया सीसीए का प्रस्ताव
- आपराधिक व असामाजिक तत्वों के खिलाफ प्रखंड प्रशासन के स्तर पर कार्रवाई
- प्रखंड के 1440 लोगों के खिलाफ की गई धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई
संवाद सूत्र, जंदाहा : विधानसभा चुनाव के दौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने एवं शांतिपूर्ण तरीके से निष्पक्ष मतदान कराए जाने को लेकर जंदाहा थाना की पुलिस जहां क्षेत्र के विभिन्न गांव के उपद्रवियों को चिन्हित कर धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई कर रही है, वहीं जंदाहा थाना की पुलिस ने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने को लेकर क्षेत्र के सक्रिय अपराधियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सीसीए की कार्रवाई को लेकर उचित माध्यम से जिला पदाधिकारी के पास प्रतिवेदन भेजा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जंदाहा थाना पुलिस ने विधानसभा चुनाव को लेकर क्षेत्र के सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध सीसीए (3) एवं सीसीए (12) का प्रस्ताव उचित माध्यम से जिला पदाधिकारी वैशाली के पास कार्रवाई हेतु भेजा है। जानकारी के अनुसार जंदाहा थाना पुलिस ने अब तक क्षेत्र के दस सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध सीसीए (3) का प्रस्ताव जिला पदाधिकारी के पास भेजा है। जबकि क्षेत्र के तीन वैसे सक्रिय अपराधी जो वर्तमान में जेल में बंद हैं, उनके खिलाफ सीसीए 12 का प्रस्ताव भेजा है। जेल में बंद ऐसे अपराधियों से निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव प्रभावित होने की आशंका है। ऐसे तीन सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध सीसीए (12) का प्रस्ताव जिला पदाधिकारी के माध्यम से गृह मंत्रालय को भेजा गया है। जानकारी के अनुसार जंदाहा थाना पुलिस के स्तर पर सीसीए (3) के अंतर्गत भेजे गए प्रतिवेदित के आधार पर जंदाहा थाना क्षेत्र के दस सक्रिय अपराधियों को जिला अधिकारी के आदेशानुसार दूसरे थाना में जाकर उपस्थिति दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है। वहीं दूसरी ओर जंदाहा थाना पुलिस ने अब तक क्षेत्र के 1440 लोगों के विरुद्ध धारा 107 के अंतर्गत निरोधात्मक कार्रवाई की है। ऐसे लोगों के स्तर पर बेल बांड जंदाहा थाना एवं अनुमंडल अधिकारी महुआ के पास जमा किए जाने की प्रक्रिया जारी है। वहीं जंदाहा थाना पुलिस क्षेत्र के लाइसेंसधारी शस्त्रधारको के शस्त्रों का भौतिक सत्यापन कर रही है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार